राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: परकोटा क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर ड्रोन से रखी जा रही निगरानी

जयपुर परकोटा क्षेत्र में ड्रोन की सहायता से चप्पे-चप्पे पर पुलिस की निगरानी है. परकोटा क्षेत्र के प्रत्येक थाने में दो-दो ड्रोन थाना अधिकारी को उपलब्ध करवाया गए हैं. ड्रोन कैमरा से लगातार इलाके में निगरानी रखी जा रही है, ताकि किसी तरह से लॉकडाउन का उल्लंघन ना हो और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करवाई जा सके.

By

Published : Apr 4, 2020, 9:21 PM IST

jaipur news, drone surveillance, rajasthan news
परकोटा क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर ड्रोन कैमरा से रखी जा रही निगरानी

जयपुर. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राजधानी जयपुर शहर के परकोटा क्षेत्र को पूर्णतया सील किया गया है. पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज किया जा रहा है. प्रशासन की ओर से कर्फ्यू से प्रभावित क्षेत्र में आवश्यक सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है. पुलिस की ओर से लगातार इलाके में पेट्रोलिंग की जा रही है. और लोगों से अपील की जा रही है कि सभी लॉकडाउन की पूर्णतया पालना करें.

परकोटा क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर ड्रोन कैमरा से रखी जा रही निगरानी

कोरोना से प्रभावित इलाके में मेडिकल सर्वे टीमों की सुरक्षा के लिए एसडीआरएफ कंपनी तैनात की गई है. वहीं स्क्रीनिंग के लिए मेडिकल टीमें लगातार कार्य कर रही हैं. जयपुर परकोटा क्षेत्र में ड्रोन कैमरा की सहायता से चप्पे-चप्पे पर पुलिस की निगरानी है. परकोटा क्षेत्र के प्रत्येक थाने में दो-दो ड्रोन थाना अधिकारी को उपलब्ध करवाया गए हैं. ड्रोन कैमरा से लगातार इलाके में निगरानी रखी जा रही है, ताकि किसी तरह से लॉक डाउन का उल्लंघन ना हो और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करवाई जा सके.

ड्रोन कैमरा के माध्यम से गली मोहल्लों में सोशल डिस्टेंसिंग और लोगों की आवाजाही के साथ लॉक डाउन की पूर्णता पालना के लिए निगरानी की जा रही है. कर्फ्यू प्रभावित क्षेत्र के अलावा पुलिस थाना भट्टा बस्ती और शास्त्री नगर में भी ड्रोन कैमरे थाना अधिकारियों को उपलब्ध करवाए गए हैं. ड्रोन कैमरो का लाइव मॉनिटरिंग अभय कमांड सेंटर में स्थापित कोरोना वार रूम द्वारा की जा रही है.

पढ़ें-खबर का असर: खाने के लिए तरस रहे मजदूर परिवारों के घर तक CRPF जवानों ने पहुंचाया राशन

बता दें कि कहीं पर भी लॉक डाउन और धारा 144 का उल्लंघन पाए जाने पर पुलिस की ओर से सख्त कार्रवाई की जा रही है. अनावश्यक रूप से बाहर घूमने वालों के वाहनों को जब्त किया जा रहा है, तो वहीं धारा 144 का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ मुकदमे भी दर्ज किए जा रहे हैं.

पुलिस प्रशासन की ओर से लगातार अपील की जा रही है कि सभी घरों में रहे, केवल अति आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकले. कोरोना की इस जंग में प्रशासन और सरकार का सहयोग करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details