राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: संकट की घड़ी में कोरोना वॉरियर्स ने दिया एकजुटता का संदेश, चिकित्सक ने पुलिस को सौंपे 800 PPE किट

कोरोना वॉरियर्स के रूप में चिकित्सक और पुलिसकर्मी लगातार अपनी सेवाएं दे रहे हैं. ऐसे में राजधानी के जेके लोन अस्पताल के एक चिकितस्क ने पुलिस को पीपीई किट दिए हैं. जिससे ये साबित होता है कि चिकित्सक अपनी और मरीजों की जान को बचा ही रहे हैं. साथ ही समाज के रक्षकों का भी उन्हें पूरा ख्याल हैं.

By

Published : May 5, 2020, 8:31 PM IST

जयपुर की खबर, handed over 800 PPE
पुलिस को किट देते हुए डॉक्टर

जयपुर. कोरोना की जंग में अग्रिम पंक्ति में खड़े डॉक्टर और उनका साथ देने वाले पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए विभिन्न संस्थाओं के सहयोग से पीपीई किट मुहैया करवा रहे हैं. राजधानी के जेके लोन अस्पताल के चिकित्सक योगेश यादव द्वारा राजस्थान पुलिस को अब तक 800 पीपीई किट और फेस शील्ड उपलब्ध करवाई जा चुकी है. हॉट स्पॉट एरिया में तैनात पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य को मद्देनजर ये पीपीई किट दिए जा रहे हैं.

कोरोना वॉरियर्स ने दिया एकजुटता का संदेश

जेके लोन अस्पताल के चिकित्सक योगेश यादव ने बताया कि मंगलवार को भामाशाह अमित सराओगी के माध्यम से जयपुर पुलिस को 100 पीपीई किट और फेस शील्ड उपलब्ध करवाई गई है. इससे पहले ग्रामीण शिक्षा एवं स्वास्थ्य संस्थान के माध्यम से 200 किट पुलिस मुख्यालय में डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव को सौंपी गई है. साथ ही जयपुर रेंज आईजी को 500 पीपीई किट पूर्व में सौंपी जा चुकी हैं.

पढ़ें:यूडीएच विभाग ने दी राहत, नीलामी प्रकरण, बकाया लीज और भूखंडों पर अवधि पार निर्माण की बढ़ाई तिथि

चिकित्सक योगेश यादव ने बताया कि जो पीपीई किट पुलिसकर्मियों को सौंपी गई हैं. उस पर विशेष किस्म के प्लास्टिक की कोटिंग भी की गई है. जिसके चलते बैक्टीरिया, वायरस, ब्लड, सलाइवा आदि का कोई भी प्रभाव पीपीई किट पहनने वाले पर नहीं पड़ता है. पीपीई किट का मानक 90 जीएसएम होता है और जो किट पुलिसकर्मियों को सौंपी गई है वह 90 जीएसएम से अधिक की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details