राजस्थान

rajasthan

जयपुर : ढूंढाड़ परिषद ने मनाया जयपुर का स्थापना दिवस...

By

Published : Nov 18, 2020, 10:55 PM IST

आज जयपुर का 293वां स्थापना दिवस है. ऐसे में ढूंढाड़ परिषद ने स्टैच्यू सर्किल पर केक काटकर इस खास दिन को सेलिब्रेट किया. इस दौरान विजयपाल कुमावत ने परिषद के सभी सदस्यों को ढूंढाड़ की भाषा, संस्कृति, धरोहर और स्वच्छता की शपथ दिलाई.

ढूंढाड़ परिषद ने मनाया जयपुर स्थापना दिवस, dhoondhaad Council celebrated foundation day of Jaipur
ढूंढाड़ परिषद ने मनाया जयपुर स्थापना दिवस

जयपुर.शहर का बुधवार को 293वां स्थापना दिवस मनाया गया. ढूंढाड़ परिषद ने हर साल की तरह इस साल भी स्टैच्यू सर्किल पर केक काटकर स्थापना दिवस मनाया. ढूंढाड़ परिषद के अध्यक्ष विजयपाल कुमावत और ढूंढाड़ महिला परिषद की अध्यक्ष और पार्षद कपिला कुमावत ने केक काटा और सभी को मिठाई खिलाई.

इस दौरान विजयपाल कुमावत ने परिषद के सभी सदस्यों को ढूंढाड़ की भाषा, संस्कृति, धरोहर और स्वच्छता की शपथ दिलाई. साथ ही परिषद द्वारा कोरोना महामारी से बचाव के लिए विभिन्न उपायों के बारे में जागरूक करने के लिए एक अभियान की शुरूआत की गई.

इस कार्यक्रम में वरिष्ठ पार्षद महेंद्र ढलैत, राजेश कुमावत सहित ढूंढाड़ परिषद के उपाध्यक्ष त्रिलोक खंडेलवाल, महामंत्री गुंजन वशिष्ठ, शहर अध्यक्ष अशोक गायवाला, नंदपूरी व्यापार मंडल के अध्यक्ष नरेंद्र मारवाल, राजस्थान विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राजेश मीणा सहित ढूंढाड़ के बुद्धिजीवी और गणमान्य लोग उपस्थित रहे. बता दें कि जयपुर शहर दुनिया में गुलाबी नगरी के नाम से प्रसिद्ध है.

जयपुर के पूर्व महाराजा सवाई जय सिंह ​द्वितीय ने 18 नवंबर, 1727 को जयपुर शहर की स्थापना की थी. दुनियाभर से पिंकसिटी जयपुर पर्यटन स्थल के रूप में प्रसिद्ध है. वहीं इस साल कोरोना को देखते हुए सरकार द्वारा जयपुर स्थापना दिवस पर कोई बड़ा कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया.

पढ़ेंःगुलाबचंद कटारिया के बयान पर संयम लोढ़ा का पलटवार, खरीद-फरोख्त की राजनीति से बाज आए भाजपा

संस्कृति युवा संस्था ने मनाया जयपुर स्थापना दिवस

वहीं संस्कृति युवा संस्था ने भी गुलाबीनगरी जयपुर के 293वां स्थापित दिवस पर केक काटकर सेलिब्रेट किया. इस दौरान कोरोना गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए सीमित संख्या में शहरवासी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details