राजस्थान

rajasthan

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर डीजीपी ने आला अधिकारियों को दिए निर्देश

By

Published : Nov 4, 2020, 6:48 PM IST

राजस्थान में होने वाले कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर प्रदेश के नवनिर्वाचित डीजीपी एमएल लाठर ने बधुवार को पुलिस के उच्चाधिकारियों की बैठक ली. जिसमें उन्होंने परीक्षा को लेकर विशेष सावधानी और हिदायत बरतने के निर्देश दिए. डीजीपी ने बताया कि परीक्षा में नकल रोकने के लिए प्रशासन की ओर से पूरी तैयारी की जा रही है.

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा, rajasthan police, constable recruitment exam
पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर डीजीपी ने दिए निर्देश

जयपुर.राजस्थान में 6, 7 और 8 नवंबर को आयोजित होने वाली कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को देखते हुए डीजीपी एमएल लाठर ने आला अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की. जिसमें डीजीपी लाठर ने उचित दिशा निर्देश जारी किए. वहीं वीडियो कांफ्रेंस के जरिए तमाम जिला एसपी को भी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर विशेष सावधानी और हिदायत बरतने के निर्देश दिए गए हैं.

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर डीजीपी ने दिए निर्देश

इसके साथ ही पुलिस की स्पेशल विंग ऐसे लोगों पर अपनी पैनी निगाह बनाए हुए हैं, जो परीक्षा की प्रक्रिया को बाधित कर सकते हैं. डीजीपी का पदभार ग्रहण करने के बाद एमएल लाठर के सामने सबसे बड़ी चुनौती राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का सफल आयोजन करवाना है. डीजीपी लाठर ने परीक्षा की तैयारियों को लेकर कहा कि नकल माफियाओं पर विशेष निगरानी रखी जा रही है.

साथ ही कहा कि ऐसे लोगों को पूरे प्रदेश भर में चिन्हित किया जा चुका है जो, लोगों को परीक्षा में पास करवाने या फिर परीक्षा से पहले पेपर लाकर देने का झांसा देते हैं. इसके साथ ही ऐसे विभिन्न कोचिंग सेंटर जो पूर्व में नकल के प्रकरणों में लिप्त रह चुके हैं उन पर भी विशेष निगरानी रखी जा रही है. इसके साथ ही पुलिस का टेक्निकल सर्विलेंस और लोकल इंटेलिजेंस के जरिए सूचना संकलित करने का काम भी लगातार जारी है. कोचिंग की आड़ में नकल कराने वाले माफियाओं पर भी विशेष निगरानी पुलिस की स्पेशल विंग द्वारा रखी जा रही है.

ये पढ़ें:पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर बैठक, DSP ने दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

बता दें कि राजस्थान में 5 हजार 438 पदों के लिए आयोजित की जा रही कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर जयपुर पुलिस की ओर से तैयारी पूरी कर ली गई है. पुलिस के आला अधिकारियों की तरफ से तमाम परीक्षा केंद्रों का जायजा लिया गया है. इसके साथ ही परीक्षा केंद्र में सुरक्षा के लिए तैनात किए जाने वाले पुलिस जाब्ते को भी बारीकियों के साथ ब्रीफ किया जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details