राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सांप्रदायिक घटनाओं की जांच के लिए डीजीपी ने बनाई कमेटी, एडीजी विजिलेंस बीजू जॉर्ज जोसफ होंगे प्रमुख

राजस्थान में हाल में करौली, जोधपुर और भीलवाड़ा में हुई सांप्रदायिक घटनाओं की जांच के लिए कमेटी (DGP formed committee to investigate communal incidents) बनाई है. एडीजी विजिलेंस बीजू जॉर्ज जोसफ के नेतृत्व में टीम इन घटनाओं की जांच करेगी.

By

Published : May 6, 2022, 11:12 PM IST

Updated : May 6, 2022, 11:26 PM IST

DGP formed committee to investigate communal incidents
सांप्रदायिक घटनाओं की जांच के लिए डीजीपी ने बनाई कमेटी,

जयपुर. राजस्थान में हाल में हुई सांप्रदायिक घटनाओं के बाद सरकार और पुलिस व्यवस्था कटघरे में है. इस बीच पुलिस मुख्यालय से बड़ी खबर आई है. डीजीपी एमएल लाठर ने बड़ा फैसला लेते हुए हाल की सांप्रदायिक घटनाओं की जांच के लिए कमेटी (DGP formed committee to investigate communal incidents) बनाई है.

डीजीपी लाठर ने इसके लिए 6 सदस्यों की एक टीम का गठन किया है. जिसमें एडीजी विजिलेंस बीजू जॉर्ज जोसफ के नेतृत्व में टीम जांच इन घटनाओं की जांच करेगी. डीजीपी की ओर से गठित कमेटी करौली, जोधपुर और भीलवाड़ा में हुई घटनाओं पर अपनी रिपोर्ट पुलिस मुखिया को सौंपेगी. पुलिस की टीम यह भी पता लगाएगी कि हाल में हुई सांप्रदायिक घटनाओं के पीछे क्या कोई साजिश तो नहीं है. जांच दल में महानिरीक्षक पुलिस अपराध राजेंद्र सिंह, पुलिस अधीक्षक एसओजी गौरव यादव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महिला अपराध एवं अनुसंधान सेल करौली किशोर बुटोलिया, एसीपी पश्चिम जोधपुर आयुक्तालय चक्रवर्ती सिंह एवं सीओ सदर भीलवाड़ा रामचंद्र को शामिल किया गया है. विशेष जांच दल अपनी रिपोर्ट एक महीने में पुलिस मुख्यालय के समक्ष प्रस्तुत करेगा. रिपोर्ट के आधार पर तमाम घटनाओं का मूल कारण ज्ञात कर दोषियों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : May 6, 2022, 11:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details