राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

मिलावटखोरी में आपराधिक मामला बनेगा तो  FIR होगी दर्ज : जयपुर कलेक्टर

जयपुर में त्योहारी सीजन को लेकर जिला प्रशासन मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा है. जिला कलेक्टर ने बताया कि मिलावटखोरी रोकने के लिए पहले ही टीमें बना दी गई हैं. ये टीमें खाद्य सैंपल लेकर लैब जांच के लिए भेज रही हैं.

action against adulterants, जयपुर न्यूज, मिलावटखोरी, health department jaipur

By

Published : Oct 22, 2019, 8:26 PM IST

जयपुर.त्योहारी सीजन को देखते हुए जिला प्रशासन मिलावटखोरी के खिलाफ काफी सक्रिय है. जिला कलेक्टर जगरुप सिंह यादव ने साफ कर दिया है कि मिलावट को लेकर यदि किसी पर आपराधिक मामला बनता है तो उस मामले में एफआईआर दर्ज की जाएगी.

जयपुर में मिलावटखोरों के खिलाफ हो रही सख्त कार्रवाई

जिला कलेक्टर ने बताया कि शहर में मिलावटखोरी को लेकर टीमें पहले ही बना दी गई है. ये टीमें लगातार शहर में खाद्य पदार्थों के नमूने ले रही हैं. टीमों को 10 नमूने प्रतिदिन लेने के लिए पाबंद भी किया गया है. फूड इंस्पेक्टर के साथ स्वास्थ्य विभाग को भी शामिल किया गया है. साथ ही टीम में बाट और माप-तौल विभाग के अलावा खाद्य विभाग के निरीक्षक भी इस टीम में शामिल है. वहीं दवाओं में भी मिलावट का ध्यान रखने के लिए टीम में ड्रग इंस्पेक्टर को भी शामिल किया गया है. उन्होंने कहा कि मिलावट को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है.

यह भी पढे़ं. दीपावली पर आगजनी की घटनाओं से निपटने के लिए 'राउण्ड द क्लॉक' काम करेगा जिला प्रशासन, कंट्रोल रूम से होगी मॉनिटरिंग

कलेक्टर यादव ने कहा कि यदि किसी मिलावटखोरी के मामले में आपराधिक मामला बनता है तो उस मामले में एफआइआर दर्ज कराई जाएगी. मिलावटखोरों के खिलाफ मुकदमा भी चलाया जाएगा. साथ ही कलेक्टर ने हर्ष जताया की जयपुर जिले में मिलावट के एक मामले में एक व्यक्ति को 10 साल की सजा सुनाई गई है. उन्होंने कहा कि यह मामला मिलावट करने वाले लोगों के लिए एक नजीर साबित होगा, जिससे वे मिलावटखोरी करने से बचेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details