राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोरोना जन जागरूकता रैली: 'बड़ी लड़ाई छोटे टास्क, दो गज दूरी मुंह पर मास्क' जैसे संदेशों से लोगों को किया गया जागरूक

जयपुर में गुरुवार को जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने जन जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखार रवाना किया. इस रैली में ई-रिक्शा, बाइक्स और ऑटो रिक्शा पर लाउडस्पीकर लगाकर लोगों को कैची नारों के माध्यम से जागरूक किया गया.

By

Published : Sep 25, 2020, 3:11 AM IST

corona awareness rally in jaipur,  corona awareness rally
जयपुर में जन जागरूकता रैली

जयपुर. कोरोना को लेकर लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से गुरुवार को जयपुर में कोरोना जन जागरूकता रैली निकाली गई. इस जन जागरूकता रैली को जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. कलेक्टर ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी को छोटी-छोटी सावधानियां अपनाकर ही हराया जा सकता है. अपनी, अपने परिवार और दूसरों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए बाहर जाते समय मुंह पर मास्क, दो गज की दूरी, भीड़-भाड़ से बचना एवं बार बार हाथ धोना जैसे उपाय न सिर्फ जरूरी हैं बल्कि ये उपाय अब कर्तव्य भी बन चुके हैं. इन्हीं संदेशों को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए रैली का आयोजन किया गया है.

लाउडस्पीकर के माध्यम से प्रसारित किए गए जागरूकता संदेश

कैची नारों के साथ दिया कोरोना से बचाव का संदेश

जागरूकता रैली में करीब चार दर्जन वाहनों के इस काफिले में मोटरसाइकिलों पर सिविल डिफेंस के स्वयंसेवक, ई-रिक्शा और ऑटो रिक्शा पर लाउडस्पीकर से बचाव का संदेश दिया गया. ई-रिक्शा और ऑटो रिक्शा चालकों ने कोरोना से बचाव का संदेश लिखी टी-शर्ट पहनी. साथ ही नो मास्क नो एंट्री, दो गज की दूरी-जीवन के लिए जरूरी, परिवार से करो प्यार-तो मास्क को करे अंगीकार, बड़ी लड़ाई छोटे टास्क-दो गज दूरी-मुंह पर मास्क जैसे ऑडियो संदेशों से शहर भर में जन जागरूकता का संदेश दिया गया.

पढ़ें:प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 1981 नए मामले, 15 मरीजों की मौत...कुल पॉजिटिव आंकड़ा 122720 पर

जयपुर में कोरोना के प्रति जन जागरूकता के लिए सभी मोटरसाइकिल, ई-रिक्शा और ऑटो रिक्शा पर ऑडियो डिवाइस लगी हुई है. बाइक्स पर पब्लिक ए़ड्रेस सिस्टम भी लगा हुआ है. जिसके जरिए दिनभर शहर की गली, मोहल्लों में जागरूकता का संदेश दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details