राजस्थान

rajasthan

कोरोना का असर: 20 अप्रैल से 15 मई तक होने वाली अलवर सेना भर्ती 31 मई तक स्थगित

By

Published : Apr 16, 2021, 7:45 PM IST

अलवर में हर साल सेना भर्ती का आयोजन किया जाता है. कोरोना महामारी के कारण साल 2020 में सेना भर्ती का आयोजन नहीं हो पाया था. ऐसे में सेना की ओर से 20 अप्रैल को अलवर में 6 जिलों की सेना भर्ती आयोजित की जा रही थी. लेकिन, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सेना भर्ती एक बार फिर 31 मई तक स्थगित कर दी गई है.

Alwar army recruitment 2020,  Alwar army recruitment
अलवर सेना भर्ती

जयपुर. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का असर अब हर कहीं देखने को मिल रहा है. कोरोना के कारण एक के बाद एक सभी परीक्षाएं स्थगित की जा रही हैं. अब कोरोना संक्रमण का असर अप्रैल महीने में आयोजित होने वाली अलवर सेना भर्ती पर भी पड़ा है.

पढ़ें- CBSE के फैसले पर परिजन बोले- जान है तो जहान है, बच्चे करिअर को लेकर दिखे चिंतित

बता दें, अलवर के मीणापुरा स्थित आरएसी ग्राउंड में 20 अप्रैल से शुरू होने वाली सेना भर्ती 31 मई तक स्थगित कर दी गई है. 31 मई को सेना की तरफ से भर्ती की अगली तारीख जारी की जाएगी. अलवर में 6 जिलों की सेना भर्ती का आयोजन किया जा रहा था. इसके लिए पुलिस, प्रशासन और सेना की तरफ से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थी.

सेना की ओर से 20 अप्रैल को अलवर में 6 जिलों की सेना भर्ती आयोजित की जा रही थी. इसमें अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर और दौसा शामिल है. भर्ती में शामिल होने के लिए 6 जिलों के करीब 70 हजार युवा रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं. इसमें अकेले अलवर के 30 हजार से अधिक युवा शामिल हैं.

पढ़ें- कोरोना का असर : राज्य सरकार का बड़ा फैसला, 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित

सेना के अधिकारियों ने बताया कि कुल 69 हजार 344 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है. इनमें सबसे अधिक अलवर जिले के 30 हजार 65 युवाओं का रजिस्ट्रेशन है. इसके अलावा भरतपुर जिले के 19 हजार 435 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है. दौसा के 6017, धौलपुर के 6298 और करौली के 5808 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया है. सवाई माधोपुर जिले के केवल 1721 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है.

बता दें कि राजस्थान में भी कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. जहां स्कूलों में दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है तो वहीं कक्षा 8, 9 और 11 के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया गया है. वहीं, 17 अप्रैल या उसके बाद आयोजित होने वाली सभी विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को भी आगामी आदेशों तक स्थगित कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details