राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस का महाअभियान, 15 लाख मास्क समेत 200 से ज्यादा एंबुलेंस कराएंगे उपलब्ध

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस पार्टी ने मानव सेवा का अभियान शुरू किया है. इस दौरान कांग्रेस विधायक 15 लाख मास्क, 3 लाख सैनिटाइजर, 2 लाख फूड पैकेट और विधायक कोष से 212 से ज्यादा एंबुलेंस उपलब्ध कराएंगे. वहीं, इस कार्यक्रम में मंत्रियों की उपस्थिति में ही कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई गई.

By

Published : May 21, 2021, 5:26 PM IST

Corona Guideline Violation,  Rajiv Gandhi death anniversary
राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस का महाअभियान

जयपुर. देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी की शुक्रवार को पुण्यतिथि है. आज के दिन को कांग्रेस पार्टी बलिदान दिवस के तौर पर मनाती है, लेकिन इस बार बलिदान दिवस के दिन कांग्रेस पार्टी ने इस कोरोना काल में मानव सेवा करने का संकल्प लिया है. राजस्थान कांग्रेस की ओर से शुक्रवार को पहले प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी गई.

15 लाख मास्क समेत 200 से ज्यादा एंबुलेंस कराएंगे उपलब्ध

पढ़ें-Ground Report : 45 दिन में 50 मौतें, COVID-19 टेस्ट कराना है तो तय करना होगा लंबा सफर

इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट, मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, मंत्री रघु शर्मा, मुख्य सचेतक महेश जोशी समेत कांग्रेस के पदाधिकारी, नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे. इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि राजीव गांधी दूरदृष्टि वाले नेता थे, जिन्होंने भारत में दूरसंचार क्रांति, कंप्यूटर क्रांति, नई एजुकेशन पॉलिसी, महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण और पंचायती राज अधिनियम में संशोधन के साथ ही 18 साल के युवाओं को मताधिकार देने का काम किया.

राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस का महाअभियान

डोटासरा ने कहा कि राजीव गांधी देश की अखंडता के लिए शहीद हो गए. ऐसे में आज कांग्रेस पार्टी उनके बलिदान दिवस पर मानवता की सेवा के लिए अपने किए हुए कामों को और आगे बढ़ाने जा रही है. डोटासरा ने कहा कि आज से प्रदेश में कांग्रेस पार्टी 15 लाख मास्क, तीन लाख से ज्यादा सैनिटाइजर, 2 लाख फूड पैकेट और 212 एंबुलेंस तैयार कर प्रदेश के लोगों को कोरोना महामारी से लड़ने के लिए उपलब्ध करवाएगी.

एंबुलेंस खरीद में लगेगा समय

कांग्रेस पार्टी ने निर्णय लिया है कि कांग्रेस के सभी विधायक अपनी विधानसभा में दो-दो एंबुलेंस विधायक कोष से खरीद कर उपलब्ध करवाएंगे. राजस्थान में कांग्रेस के 106 विधायक हैं, ऐसे में 212 एंबुलेंस की खरीद होगी. लेकिन इतनी बड़ी तादाद में एंबुलेंस की खरीद एक साथ नहीं हो सकती है. ऐसे में अभी एंबुलेंस उपलब्ध करवाने में कुछ समय लगेगा. कहा जा रहा है कि इसके लिए सरकार टेंडर भी निकाल सकती है, जिसके जरिए यह खरीद हो.

कोरोना गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां

कोरोना गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां

राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय में शुक्रवार को राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि हुई. इस दौरान बड़ी तादाद में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता पहुंच गए. ऐसे में पुष्पांजलि करते समय कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन हुआ. फिर उसके बाद जब प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के साथ सभी मंत्री व विधायक राहत सामग्री और एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के बाहर पहुंचे तो वहां भी बड़ी तादाद में कांग्रेस कार्यकर्ता इकट्ठे हो गए.

एंबुलेंस रवाना करते कांग्रेस नेता

पढ़ें-अंधेरी जिंदगी में आई 'भोर'...कभी फुटपाथ पर गुजार रहे थे जिंदगी, अब मेहनत और लगन से बन रहे आत्मनिर्भर

ऐसे में यहां भी कोरोना के नियम कायदे टूटते हुए दिखाई दिए. खास बात यह रही कि इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष और शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा, स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट कई विधायक भी मौजूद थे, जिनके ऊपर कोरोना गाइडलाइन की पालना करवाने की जिम्मेदारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details