राजस्थान

rajasthan

जयपुर में भाजपा की रन फॉर यूनिटी में दिखा 'कंफ्यूजन ही कंफ्यूजन'

By

Published : Oct 31, 2019, 11:30 AM IST

लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर भाजपा ने प्रदेश के हर जिला इकाई पर रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया. इसी सिलसिले में जयपुर में भी एकता के लिए यह दौड़ हुई. जिसमें खुद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया भी दौड़ते हुए नजर आए. लेकिन कई चीजों को लेकर बड़ा कंफ्यूजन नजर आया.

BJP's Run for Unity in Jaipur, जयपुर में भाजपा की रन फॉर यूनिटी

जयपुर.लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के मौके पर शहर में रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया. इस दौड़ में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया भी दौड़ते हुए नजर आए. हालाकिं इस कार्यक्रम में कंफ्यूजन ही कंफ्यूजन देखने को मिला.

जयपुर में भाजपा की रन फॉर यूनिटी

जहां इस आयोजन में पहले तो दौड़ की अनुमति को लेकर पुलिसकर्मियों और भाजपा नेताओं में नोकझोंक हुई. फिर अंतिम समय से पहले तय रन फॉर यूनिटी का रूट ही बदल दिया गया. इन सब के बीच इस दौड़ में नेता और कार्यकर्ताओं की संख्या भी सीमित ही दिखी.

इस तरह चला घटनाक्रम

जयपुर में बीजेपी की रन फॉर यूनिटी सुबह 7 बजे स्टेचू सर्किल से शुरू होकर अमर जवान ज्योति तक पहुंचनी थी, लेकिन सुबह 7 बजे इक्के-दुक्के भाजपा कार्यकर्ता ही स्टेचू सर्किल पहुंचे. वहीं भाजपा जयपुर शहर अध्यक्ष मोहनलाल गुप्ता भी करीब 7 बजकर 30 मिनट पर पहुंचे और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया करीब 7 बजकर 45 मिनट पर स्टेचू सर्किल पहुंचे. इस बीच कुछ पुलिसकर्मी यहां मौजूद भाजपा नेताओं से कार्यक्रम की अनुमति को लेकर नोकझोंक करते भी नजर आए. जिसका जवाब देने में शहर अध्यक्ष भी कंफ्यूज दिखे.

पढ़ेः सरदार पटेल की जयंती : गुजरात पहुंचे PM मोदी, मां से लिया आशीर्वाद

पूनिया ने दिया एकता और फिट इंडिया का संदेश

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया स्टेचू सर्किल पहुंचे और उन्होंने दौड़ को हरी झंडी दिखाई और खुद भी एकता की इस दौड़ में दौड़ते नजर आए. इस दौरान उनके साथ विधायक कालीचरण सराफ, अशोक लाहोटी, सांसद रामचरण बोहरा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी और प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज, युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अशोक सैनी भी मौजूद रहे. लेकिन विद्याधर नगर से भाजपा विधायक नरपत सिंह राजवी सहित जयपुर से आने वाले कई पार्टी के पदाधिकारी, निगम बोर्ड आयोगों के पूर्व अध्यक्ष और अधिकतर मौजूदा बीजेपी पार्षद इस दौड़ से गायब दिखे.

पढ़ेः पटेल को याद कर रहा है भारत, देशभर में 'रन फॉर यूनिटी' का आयोजन

और बदल गया रन फॉर यूनिटी का रूट

पूर्व में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रन फॉर यूनिटी स्टेच्यू सर्किल से अमर जवान ज्योति तक पहुंचने थी, लेकिन अंतिम समय में कन्फ्यूजन के चलते इसका रूट भी बदल दिया गया और यह दौड़ स्टेचू सर्किल से शुरू होकर शहीद स्मारक पहुंचकर संपन्न हुई. वहीं रन फॉर यूनिटी में शामिल होने के लिए अधिकतर भाजपा नेता और कार्यकर्ता स्टेच्यू सर्किल पहुंचने के बजाय दौड़ के समापन स्थल शहीद स्मारक पहुंच गए और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष को अपना चेहरा दिखा कर वहां से निकल गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details