राजस्थान

rajasthan

लखीमपुर खीरी हिंसा की सीएम गहलोत ने की निंदा, कहा- किसानों के साथ ऐसा क्रूर व्यवहार भाजपा की संस्कृति का परिचायक

By

Published : Oct 3, 2021, 8:39 PM IST

Updated : Oct 3, 2021, 9:34 PM IST

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी मेंं किसाने के साथ हिंसा के मामले में राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने निंदा की है. उन्होंने कहा कि किसानों के साथ क्रूर व्यवहार कर भाजपा की फितरत में है. लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की निंदा करते हुए गहलोत ने भाजपा पर साधा निशाना

लखीमपुर खीरी हिंसा मामला, अशोक गहलोत ने की निंदा, भाजपा की निंदा, सीएम गहलोत का ट्वीट, जयपुर,  Lakhimpur Kheri violence case, Ashok Gehlot condemned, Condemnation of BJP, CM Gehlot's tweet
सीएम गहलोत ने की भाजपा की निंदा

जयपुर. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में रविवार को किसानों के साथ हुई हिंसा की राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निंदा की है. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ ऐसा क्रूर व्यवहार भाजपा की संस्कृति का परिचायक है.

मुख्यमंत्री गहलोत ने रविवार देर शाम एक ट्वीट कर हिंसा की इस घटना में अपनी जान गवाने वाले किसानों को श्रद्धांजलि दी. यह भी लिखा कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बीजेपी नेताओं की ओर से किसानों के साथ हिंसा की में कड़ी निंदा करता हूं. लखीमपुर खीरी में रविवार को जमकर बवाल हुआ.

पढ़ें. उपचुनाव के दंगल में CM गहलोत का भी बन सकता है चुनावी दौरा, बन रहा चुनावी सभाओं का कार्यक्रम

आरोप है कि यहां बनवीर गांव में धरना दे रहे किसानों पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र ने कार चढ़ा दी, घटना में 2 किसानों की मौत हो गई. मृतक किसान बहराइच के बताए जा रहे हैं. इसके बाद किसानों ने उग्र हंगामा शुरू कर दिया और कई गाड़ियों में तोड़फोड़ कर उसे आग के हवाले भी कर दिया.

सचिन पायलट ने ट्वीट कर जताया दुख

आंदोलन नहीं कुचल पाए तो किसानों को ही कुचलने लगे: सचिन पायलट

पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने लखीमपुर खीरी में किसानों संग हिसा के मामले पर ट्वीट कर दुख जताया है. उन्होंने घटना की निंदा करते हुए भाजपा पर निशाना साधा है. पायलट ने कहा है कि जो लोग किसानों के आंदोलन को नहीं कुचल पाए, वे अब किसान भाइयों को कुचलने पर उतारू हैं. यूपी के लखीमपुर खीरी में जो हुआ वह दर्शाता है कि सत्ताधारी दल को हिंसा से भी परहेज नहीं है. उन्होंने कहा कि किसान की आवाज न पहले दबी थी और न अब दबेगी.

Last Updated : Oct 3, 2021, 9:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details