राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कम्युनिस्ट पार्टी ने की बिजली और पानी के 6 महीने के बिल माफ करने की मांग

कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी की ओर से जयपुर में शुक्रवार को बिजली और पानी के 6 माह के बिल माफ करने की मांग को लेकर बिलों की होली जलाई गई. इस दौरान पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर भी लोगों ने प्रदर्शन किया.

By

Published : Jun 26, 2020, 5:09 PM IST

Communist Party Marxist protest, Electricity and water bills
बिजली और पानी के बिल माफ करने की मांग

जयपुर.राजधानी में शुक्रवार को कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी की ओर बिजली और पानी के 6 माह के बिल माफ करने की मांग को लेकर बिलों की होली जलाई गई. वहीं, भारत सरकार की ओर से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि के विरोध में भी प्रदर्शन किया गया.

बिजली और पानी के बिल माफ करने की मांग

जयपुर में बड़ी संख्या में महिलाओं ने पार्टी दफ्तर आकर पहले बिजली के बिलों को लेकर सभा की और फिर सरकार से बिलों को माफ करने की मांग की गई. इस दौरान पेट्रोल और डीजल के तेजी से बढ़ाए गए दामों को भी वापस लेने की मांग की गई. सैकड़ों की संख्या में उपस्थित महिलाओं ने अपने घरों के बिल जलाकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और यह निर्णय लिया कि जब तक सरकार बिलों को माफ नहीं करेगी, तब तक संघर्ष जारी रहेगा.

पढ़ें-कोटा: निर्माण कार्यों की धीमी गति पर बिफरे मंत्री धारीवाल, ठेकेदारों को लगाई फटकार

इस दौरान यह कहा गया कि जब सरकार को मालूम है कि पिछले 3 माह में किसी भी घर में कोई कमाई का साधन नहीं है और आमदनी भी नहीं हो रही है. छोटे-मोटे काम धंधे बंद हैं. यहां तक कि टैक्सी, ई रिक्शा, बस, कार चलाने वाले मजबूरी में घर बैठे हैं. उसके बावजूद भारी भरकम बिलों का भुगतान करना आम जनता के लिए बहुत मुश्किल है. इसलिए सरकार से मांग की गई है कि बिजली के बिलों और पानी के बिलों को तुरंत माफी किया जाए.

साथ ही केंद्र सरकार की ओर से अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें गिरने के बावजूद बढ़ाए जा रहे दामों को वापस लिया जाए. इसके साथ ही यह चेतावनी भी दी गई की अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो आंदोलन तेज किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details