राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

पंचायत चुनाव: भाजपा में प्रत्याशियों के चयन के लिए मंथन, 7 नवंबर को तय हो जाएंगे सभी नाम

प्रदेश में पंचायत समिति और जिला परिषद के चुनावों के लिए भाजपा में टिकट वितरण के लिए माथापच्ची चल रही है. प्रदेश भाजपा मुख्यालय में पिछले 2 दिन से चुनाव संचालन समिति की बैठक चल रही है. शनिवार यानी 7 नवंबर तक सभी प्रत्याशियों का चयन कर लिया जाएगा.

By

Published : Nov 6, 2020, 3:19 PM IST

panchayat election,  rajasthan bjp news
राजस्थान बीजेपी में पंचायत चुनावों को लेकर चर्चा

जयपुर.नगर निगम चुनाव में प्रत्याशी चयन से फ्री हुए भाजपा नेता अब पंचायत समिति और जिला परिषद चुनाव के प्रत्याशियों के चयन में जुट गए हैं. प्रदेश भाजपा मुख्यालय में 2 दिन से लगातार चुनाव संचालन समिति की बैठक चल रही है. शुक्रवार को भी बैठक में बीकानेर, अजमेर और कोटा संभाग से जुड़े जिलों में पंचायत राज चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के नामों पर मंथन हुआ. प्रतिपक्ष के नेता और उपनेता के अनुसार शनिवार तक सभी नाम फाइनल कर लिए जाएंगे.

पढ़ें:जयपुर ग्रेटर के कांग्रेस पार्षदों की बाड़ाबंदी शुरू, नेताओं का दावा जयपुर ग्रेटर में भी बनेगा कांग्रेस का महापौर

बैठक के दौरान संभाग से आने वाले जिले में बनाई गई 6 सदस्य समिति के पदाधिकारी अपने तीन-तीन नामों का पैनल लेकर चुनाव प्रबंधन समिति के समक्ष पहुंचे. यहां चर्चा कर फाइनल नाम तय किए गए. हालांकि इन नामों का एलान प्रदेश भाजपा मुख्यालय की ओर से ना करके सीधे जिला अध्यक्ष को सौंपा गया. जिलाध्यक्ष संबंधित जिलों में पहुंच कर ही प्रत्याशियों के नाम का एलान कर सिंबल देंगे.

भाजपा चुनाव संचालन समिति की बैठक

जिलों से बुलाए ये नेता...

प्रदेश चुनाव संचालन समिति की बैठक में हर जिले से इन चुनाव के लिए बनाई गई समिति जिसमें शामिल संभाग प्रभारी, जिला अध्यक्ष, जिला संगठन प्रभारी, जिला चुनाव प्रभारी के साथ संबंधित जिले के सांसद और प्रदेश से जुड़े पदाधिकारियों को बुलाया गया था.

13 जिलों में सिंगल पैनल तैयार...

चुनाव संचालन समिति के समक्ष जो पैनल आए, उनमें 13 जिले ऐसे थे जहां अधिकतर सिंगल नाम पर चर्चा के बाद उन्हें फाइनल कर दिया गया है. बचे हुए जिलों में शनिवार तक प्रत्याशी चयन का काम पूरा कर लिया जाएगा. इस बार 9 नवंबर तक पंचायत राज चुनाव के लिए नामांकन किए जाने हैं. ऐसे में बीजेपी चाहती है कि हर हाल में 8 नवंबर तक प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर लिए जाएं.

बैठक में यह नेता रहे मौजूद...

पंचायती राज चुनाव में प्रत्याशियों के चयन के लिए बनाई गई चुनाव संचालन समिति की इस बैठक में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री वी सतीश, प्रतिपक्ष नेता राजेन्द्र राठौड़, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और कैलाश चौधरी के साथ ही भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री अलका सिंह गुर्जर और प्रदेश से जुड़े पदाधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details