राजस्थान

rajasthan

SPECIAL: 'मोदी अंकल' की अपील पर बच्चों ने जलाई कैंडल, कहा- कोरोना खत्म होगा तो स्कूल और खेलने जा सकेंगे

By

Published : Apr 6, 2020, 10:33 AM IST

पीएम मोदी के आह्वान पर राजधानी में बच्चों ने भी कैंडिल जलाकर उम्मीद जताई की कोरोना जल्द खत्म होगा. इन मासूमों का कहना है कि कोरोना जल्द खत्म हो, जिससे वे घरों से निकलकर बाहर खेलने जा सकें.

कोरोना वायरस, Jaipur news
बच्चों ने जलाई कैंडल

जयपुर.कोरोना संक्रमण से बचने के लिए किए गए लॉकडाउन के बीच रविवार की रात राजधानी जयपुर में भी दीपावली सा नजारा देखने को मिला. यहां परकोटे के बच्चों ने उत्साह के साथ मोदी अंकल के कहने पर कैंडल जलाई और उम्मीद जताई कि अब कोरोना जल्द खत्म होगा. इसके बाद वो भी घरों से बाहर निकलकर स्कूल, खेलने और अपने रिलेटिव्स के पास जा सकेंगे.

बच्चों ने जलाई कैंडल

पूरा देश इस समय कोरोना वायरस की समस्या से जूझ रहा है. देश के लगभग सभी राज्य इस महामारी की चपेट में है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों तक के लिए लॉकडाउन किया है. इस दौरान पीएम मोदी ने कोरोना के खिलाफ जंग के लिए सभी देशवासियों को एकजुटता दिखाने के लिए अपने घरों के बाहर दीये, मोमबत्ती और फ्लैश लाइट जलाने की अपील की. उनकी इस अपील का देशवासियों ने सम्मान भी किया. यही वजह रही कि जयपुर में भी दीपावली सा नजारा देखने को मिला. शहर में लोगों ने बालकनी छतों पर और घर के बाहर दीप प्रज्ज्वलित किए. साथ ही कैंडल और फ्लैश लाइट जला कर पीएम मोदी के आह्वान को सार्थक बनाया. यही नहीं इस ब्लैकआउट के बीच लोगों ने राष्ट्रीय गान भी गाया और भारत माता की जय जयकार भी की.

यह भी पढ़ें.PM मोदी की अपील का दिखा असर, राजस्थान में भाजपा मुख्यालय से लेकर नेताओं के घर तक अंधेरे में जगमगाए दीये

पीएम मोदी के इस आह्वान पर परकोटे के बच्चे भी पीछे नहीं रहे. उन्होंने भी मोदी अंकल के कहने पर कैंडल जलाई और उम्मीद जताई कि अब कोरोना जल्द खत्म होगा. एहतियात के तौर पर किए गए 21 दिन के लॉकडाउन के चलते बच्चे भी घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं. ऐसे में बच्चे अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और घर से बाहर खेलना बहुत मिस कर रहे हैं.

बच्चों ने उम्मीद जताई कि जल्द कोरोना वायरस खत्म हो, जल्द ही लॉकडाउन खत्म हो. जिससे वे अपने घरों के बाहर जाकर दोस्तों से मिल सकें और उनके साथ खेल सकें. बच्चों ने कहा कि कोरोना वायरस खत्म होगा, तो वो भी घरों से बाहर निकलकर स्कूल जा सकेंगे. मैदान में दोस्तों के साथ खेल सकेंगे और जिन रिलेटिव्स को मिस कर रहे हैं, उनसे मिलने भी जा सकेंगे.

यह भी पढ़ें.कोटा: MBS अस्पताल में भर्ती कोरोना संदिग्ध की मौत, रिपोर्ट का इंतजार

चूंकि बच्चों का इम्यून सिस्टम कमजोर होता है. यही वजह है कि उन्हें घरों से बाहर निकलने से रोका जा रहा है. ऐसे में जब बच्चों ने कैंडल और दीपक जलाये. उन्होंने भी भगवान से कामना की कि कोरोना वायरस जल्द खत्म हो. जिससे वो इस घर में बंद रहने से मुक्त हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details