राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

ज्योग्राफी की व्याख्याता परीक्षा के परिणाम की हो जांच, भाजपा प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने भी की मांग

प्रदेश में भाजपा की ओर से आरपीएससी की ज्योग्राफी व्याख्याता परीक्षा के परिणामों के जांच की मांग की गई है. पार्टी के प्रवक्ता रामलाल शर्मा बोले कि संवैधानिक संस्था पर अगर सवाल उठे तो सरकार को जांच जरूर करवानी चाहिए.

BJP spokesperson Ramlal Sharma demands lecturer exam results
भाजपा प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने की व्याख्याता परीक्षा परिणाम के जांच की मांग

By

Published : Sep 5, 2020, 3:08 PM IST

जयपुर.प्रदेश में आरपीएससी की ओर से कराई गई परीक्षा का परिणाम सवालों के घेरे में आ गया है. पहले अभ्यर्थी ही परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी के आरोप लगा रहे थे लेकिन अब भाजपा ने भी परीक्षा परिणाम की जांच कराने की मांग की है.

भाजपा प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने की व्याख्याता परीक्षा परिणाम के जांच की मांग

राजस्थान में आरपीएससी की ओर से आयोजित 'ज्योग्राफी की व्याख्याता परीक्षा' के नतीजों पर अब भाजपा ने भी सवाल खड़े किए हैं. सरकार ने इस मामले में जांच की मांग की है. भाजपा प्रवक्ता और विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान में आरपीएससी एक संवैधानिक संस्था है और यदि उसके ऊपर कोई सवाल खड़ा करता है तो हम सबके लिए चिंताजनक है. उन्होंने कहा कि जिस तरीके से प्रदेश में कुछ दिनों पहले राजस्थान प्रशासनिक सेवा की मुख्य परीक्षा में जो 'ज्योग्राफी के व्याख्याता परीक्षा' के परिणाम पर अभ्यर्थियों ने सवाल खड़े किए हैं, सरकार को आगे बढ़ कर इसकी जांच करवानी चाहिए.

यह भी पढ़ें:राजस्थान में कानून का नहीं बल्कि बजरी माफियाओं का राज: भाजपा

उन्होंने कहा कि आरोप लग रहे हैं कि 40 नंबर से जो सीरीज शुरू होती है उसमें 40 से लेकर 58 नंबर तक की सीरीज में केवल 46 नंबर की सीरीज ऐसी है, जिसमें 328 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है. बाकी में सिर्फ 100 अभ्यर्थियों का चयन होना कहीं ना कहीं सवाल खड़े करती है. सरकार को चाहिए कि युवा अगर कोई मांग कर रहे हैं तो उसकी निष्पक्ष जांच कराएं ताकि वास्तविकता सामने आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details