राजस्थान

rajasthan

BJP-RLP ने फिर की सीएम गहलोत से अन्य राज्यों की तर्ज पर राजस्थान में पेट्रोल डीजल से कम करें वैट

By

Published : Nov 7, 2021, 3:59 PM IST

गहलोत सरकार (Gehlot Government) पर वैट कम करने को लेकर बीजेपी और अन्य पार्टियां दवाब बना रही है. इसी बीच हनुमान बेनीवाल ने भी ट्वीट कर सरकार से वैट कम कर जनता को राहत देने की मांग की है.

demand to reduce VAT, Jaipur news
सीएम गहलोत से वैट कम करने की मांग

जयपुर. पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम होने के बाद अब राजस्थान सरकार पर वैट की दरों में कमी करने का दबाव शुरू हो गया है. भाजपा के साथ ही राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले वैट की दरों में कमी करने की मांग की है.

संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने इस मामले में रविवार दोपहर एक ट्वीट पर प्रदेश सरकार से यह मांग की. हनुमान बेनीवाल ने लिखा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी के कारण भी महंगाई चरम पर पहुंच गई. जिसके कारण आम आदमी की जेब पर अतिरिक्त भार बढ़ा है. बेनीवाल ने लिखा कि राजस्थान सरकार को भी देश के अन्य 22 राज्यों की तर्ज पर तत्काल वैट घटाकर जनता को राहत देने की जरूरत है.

बेनीवाल का ट्वीट

यह भी पढ़ें.CM गहलोत भी वैट में कमी कर प्रदेशवासियों को दें राहत : सतीश पूनिया

वहीं भाजपा प्रदेश प्रवक्ता और विधायक रामलाल शर्मा ने भी इस मामले में गहलोत सरकार पर जुबानी हमला बोला. शर्मा ने कहा केंद्र सरकार में तो आम जनता को महंगाई से राहत देते हुए पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में कमी कर दी लेकिन अब राजस्थान सरकार को भी वैट में कमी करके जनता को राहत देना चाहिए. शर्मा ने कहा आज भी राजस्थान में पेट्रोल और डीजल पर सर्वाधिक वैट लग रहा है. जबकि भाजपा शासित प्रदेशों में एक्साइज ड्यूटी की कमी के बाद वैट में भी कमी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details