राजस्थान

rajasthan

भिखारियों के हक के लिए सड़क पर उतरे किरोणी लाल मीणा...गांधी जी के चरणों में भिखारियों से ही अर्पित करवाया ज्ञापन

By

Published : Oct 2, 2019, 8:03 PM IST

आम जनता के लिए सड़कों पर उतरने वाले भाजपा के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा गांधी जयंती पर बुधवार को भी सड़क पर उतरे. बता दें कि इस बार सांसद मीणा भिखारियों को उनका हक दिलाने के लिए सड़क पर उतरे. वहीं, मीणा ने गांधी सर्किल पर गांधी जी के चरणों में भिखारियों से ही ज्ञापन अर्पित करवाया.

जयपुर धरना न्यूज, Jaipur Beggar News

जयपुर. आम जनता के लिए सड़कों पर उतरने वाले भाजपा के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा गांधी जयंती पर बुधवार को भी सड़क पर उतरे. बता दें कि इस बार मीणा भिखारियों को उनका हक दिलाने के लिए सड़क पर उतरे. किरोड़ी लाल मीणा घर से बाइक पर सवार होकर गांधी सर्किल पहुंचे और भिखारियों के साथ रोड पर बैठ गए. वहीं, इसके बाद किरोड़ी लाल मीणा ने भिखारियों से ही गांधी जी के चरणों मे विज्ञापन अर्पित करवाया और भिखारियों को उनका हक देने की मांग की.

भिखारियों को हक दिलाने सड़क पर उतरे सांसद किरोड़ी लाल मीणा

जानकारी के अनुसार यह ज्ञापन कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के नाम से दिया गया है. किरोड़ी लाल मीणा ने बुधवार को शहर भर के भिखारियों को अपने यहां बुलाया और इसके बाद अपने घर पर उन्हें खाना खिलाया. वहीं, करीब 8 से 10 बसों में भिखारी मौजूद थे. इसके बाद किरोड़ी लाल मीणा भिखारियों के साथ सेंट्रल पार्क, नारायण सिंह सर्किल, त्रिमूर्ति सर्किल, डूंगरी मंदिर, जेडीए सर्किल और यूनिवर्सिटी रोड होते हुए गांधी सर्किल पहुंचे. यहां मीणा ने भिखारियों को रोड पर ही बैठा दिया. भिखारियों के गांधी सर्किल के पास रोड पर बैठने से राजस्थान विश्वविद्यालय की तरफ से आने वाले रोड पर जाम की स्थिति बन गई. वहीं, पुलिस को भी जाम हटाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी.

पढ़ें- जयपुर: महिला का दाह संस्कार होने के बाद पीहर पक्ष ने दर्ज करवाया हत्या का मामला

सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने बताया कि गहलोत सरकार ने 2012 में एक कानून पास किया था, जिसमें गरीबों और भिखारियों को रोटी, कपड़ा, मकान, शिक्षा और स्वास्थ्य देने का वादा किया गया था. लेकिन, आज तक उस पर काम नहीं किया गया. मीणा ने कहा कि आज भी भिखारी सड़कों पर पड़े हुए हैं. उन्होंने कहा कि 2012 के कानून को लेकर कोई नियम नहीं बनाए गए. मीणा ने कहा कि 6 महीने पहले भी मैंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा था.

डेढ़ घंटे तक रही जाम की स्थिति

सांसद किरोड़ी लाल मीणा घर से गांधी सर्किल के लिए निकले रास्ते में कई जगह ट्रैफिक रोका गया. इस दौरान कई जगह जाम की स्थिति भी बनी. इसके बाद जब गांधी सर्किल पहुंचे तो वहां भिखारियों को बैठा दिया, इसके कारण विश्वविद्यालय की तरफ से आने वाले ट्रैफिक को निकलने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. वहीं, जब तक मीणा वहां रहे तब तक जाम की स्थिति जस की तस बनी रही. वहीं, गांधी सर्किल पर किरोड़ी लाल मीणा के प्रदर्शन के दौरान जिला कलेक्टर ने अतिरिक्त जिला कलेक्टर दक्षिण धारा सिंह मीणा को मौके पर भेजा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details