राजस्थान

rajasthan

10 नवंबर तक जयपुर ग्रेटर के सभी भाजपा पार्षद बाड़ेबंदी में ही रहेंगे: राघव शर्मा

By

Published : Nov 5, 2020, 8:21 PM IST

जयपुर शहर भाजपा अध्यक्ष राघव शर्मा ने कहा कि 10 नवंबर तक जयपुर ग्रेटर के सभी भाजपा पार्षद बाड़ेबंदी में ही रहेंगे.

enclosure of BJP councilors of Jaipur Greater, Rajasthan BJP News
जयपुर शहर भाजपा अध्यक्ष राघव शर्मा

जयपुर.नगर निगम ग्रेटर में भाजपा के पास पूर्ण बहुमत है. 150 वार्डों में से 88 वार्डों पर भाजपा के पार्षद विजय हुए हैं और महापौर पद के लिए नामांकन भी कर दिया गया है. आगामी 10 नवंबर तक सभी पार्षद बीजेपी के प्रशिक्षण वर्ग के नाम पर किए जा रहे बाड़ेबंदी में ही रहेंगे. जयपुर शहर भाजपा अध्यक्ष राघव शर्मा ने ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान यह जानकारी दी.

10 नवंबर तक बाड़ेबंदी

राघव शर्मा ने कहा कि कुसुम यादव को पार्टी ने पहले 6 साल से निष्कासित कर दिया था, लेकिन इस आदेश को अब वापस ले लिया गया है. साथ ही दोनों नगर निगमों में बीजेपी के बोर्ड के साथ महापौर भी बने, इसको लेकर कवायद चल रही है.

पढ़ें-Special: जयपुर नगर निगम ग्रेटर से सौम्या गुर्जर और हेरिटेज से कुसुम यादव भाजपा महापौर प्रत्याशी, दोनों का विवादों से रहा है पुराना नाता

जयपुर शहर भाजपा अध्यक्ष राघव शर्मा ने बताया कि जयपुर ग्रेटर नगर निगम में तो भाजपा का बोर्ड बनेगा ही, लेकिन इसके साथ ही जयपुर हेरिटेज नगर निगम में भी बीजेपी अपना कमल खिलाएगी और भाजपा अपना महापौर बनाएगी. राघव शर्मा के अनुसार कुछ निर्दलीय पार्षद भाजपा के संपर्क में हैं और संभव होगा तो परिणाम भी बीजेपी के ही पक्ष में आएगा.

बता दें, नगर निगम महापौर चुनाव के लिए भाजपा ने अपने प्रत्याशियों के नामों का एलान कर दिया है. जयपुर नगर निगम ग्रेटर से सौम्या गुर्जर बीजेपी की प्रत्याशी होंगी, तो वहीं नगर निगम हेरिटेज में बीजेपी ने निर्दलीय पार्षद कुसुम यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है. नगर निगम ग्रेटर में बीजेपी के पास पूर्ण बहुमत है तो वहीं हेरिटेज में भाजपा और कांग्रेस को अपना बोर्ड बनाने के लिए निर्दलीयों का सहारा लेना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details