राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: फायरिंग कर एक व्यक्ति को घायल करने के मामले में आरोपी गिरफ्तार

जयपुर के ब्रह्मपुरी थाना इलाके में फायरिंग कर एक व्यक्ति को घायल करने के मामले में आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है. जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की सीएसटी टीम ने ब्रह्मपुरी थाना पुलिस के सहयोग से ये कार्रवाई की है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. पूछताछ के दौरान और भी कई खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है. गलता गेट थाना पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

By

Published : Jan 12, 2021, 2:33 AM IST

Jaipur News, आरोपी गिरफ्तार
जयपुर में फायरिंग के मामले में आरोपी गिरफ्तार

जयपुर.जयपुर के ब्रह्मपुरी थाना इलाके में फायरिंग कर एक व्यक्ति को घायल करने के मामले में पुलिस ने शातिर आरोपी रवि रोचवानी को गिरफ्तार किया है. आरोपी ब्रह्मपुरी इलाके का ही रहने वाला है. जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की सीएसटी टीम ने ब्रह्मपुरी थाना पुलिस के सहयोग से ये कार्रवाई की है.

बता दें कि 30 दिसंबर को ब्रह्मपुरी थाना इलाके में माउंट रोड पर राजेश रामानी पर फायरिंग हुई थी. आरोपी रवि रोचवानी ने अवैध हथियार से फायरिंग कर युवक को घायल कर दिया था. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी रवि रोचवानी फरार हो गया था. वहीं, घायल का अस्पताल में इलाज किया गया.

पढ़ें:सीकर: पुलिस के हत्थे चढ़े 2 चोर , चोरी का सामान बरामद

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की सीएसटी टीम ने अवैध हथियारों का प्रयोग करने और फायरिंग करने की वारदात करने वाले आरोपी की धरपकड़ के लिए तलाश शुरू की. पुलिस की टीम ने आस-पास के इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले. आरोपी के कई ठिकानों पर दबिश दी गई. आखिर पुलिस ने मामले में सफलता हासिल करते हुए आरोपी रवि रोचवानी को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच में जुटी है.

अवैध शराब के साथ एक आरोपी गिरफ्तार
राजधानी जयपुर के गलता गेट थाना पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 54 पव्वे अवैध देशी शराब के बरामद किए हैं. पुलिस ने मामले में आरोपी रफीक को गिरफ्तार किया है. आरोपी अवैध देसी शराब के पौधों का परिवहन करता हुआ पाया गया. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. पूछताछ के दौरान और भी कई खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है. गलता गेट थाना पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

जयपुर में आरोपी गिरफ्तार

अवैध शराब के खिलाफ डीएसटी वेस्ट टीम की कार्रवाई
राजधानी जयपुर की हरमाड़ा थाना इलाके में जिला स्पेशल टीम पश्चिम ने अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया है. डीएसटी वेस्ट टीम ने हरमाड़ा थाना पुलिस के सहयोग से कार्रवाई करते हुए अवैध शराब के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. डीसीपी वेस्ट प्रदीप मोहन शर्मा और एडिशनल डीसीपी बजरंग सिंह के निर्देशन में डीएसटी प्रभारी नरेंद्र खीचड़ के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

पढ़ें:बाकानेर में मासूम से दुष्कर्म मामले में तीन दिन में चालान पेश

तंग की डोर से कटकर 2 लोग घायल

राजजधानी जयपुर में दिनभर आसमान में पतंगे नजर आने लगी है. एक तरफ बेजुबान पक्षियों की जान को भी पतंगबाजी से खतरा है. वही, इंसानी जिंदगी अभी पतंग की डोर से सुरक्षित नहीं है. जयपुर में पतंग की डोर से कटकर 2 लोग घायल हो गए. गौरतलब है कि चाइनीज मांझा को प्रतिबंधित किया गया है. लेकिन, सादा मांझे से भी लोगों की जिंदगी असुरक्षित है. राजधानी जयपुर के सिरसी रोड पर एक युवक जा रहा था. अचानक मांझा आया और गले में फंस गया. इससे युवक की सांस की नली कट गई. हालांकि, युवक को तुरंत अस्पताल पहुंचा दिया गया, जिसके बाद ऑपरेशन होने से युवक की जान बच गई. अगर मांझा जरा और अंदर तक चले जाता तो युवक की मौत हो सकती थी. वहीं, मांझे से हर्षवर्धन नाम का युवक भी घायल हुआ है. जयपुर के मानसरोवर इलाके में बाइक पर जा रहा युवक अतुल जैन भी मांझे की चपेट में आकर नीचे गिर गया, जिससे वह घायल हो गया. मांझा गले में फंस गया और माथे पर भी चीरा लग गया. चेहरे पर भी कई जगह पर मंझे से कट लग गए. बाइक सवार लहूलुहान होकर गिर गया, जिसके बाद राहगीरों ने तुरंत अस्पताल में पहुंचाया, घायल युवक को 12 टांके आए हैं. बता दें कि पिछले साल भी इसी तरह मांजे से कटकर कई हादसे हुए थे. मकर सक्रांति के त्योहार पर अक्सर पतंग की डोर से घायल होने के मामले सामने आते रहे हैं.

अवैध मादक पदार्थ सप्लाई के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार
जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए ऑपरेशन क्लीन स्वीप चलाया जा रहा है. राजधानी जयपुर की शिवदासपुरा थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ सप्लाई के मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मामले में आरोपी रणजीत सांसी सुरेश सैनी और प्रह्लाद सैनी को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ के मामले में आरोपी रणजीत सांसी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 100 ग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा बरामद किया है. वहीं, आरोपी सुरेश सैनी और पहलाद सैनी को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 2.45 ग्राम स्मैक बरामद की गई है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पूछताछ के दौरान और भी कई खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details