राजस्थान

rajasthan

COVID-19: राजस्थान में कोरोना के 6 नए मरीज आए सामने, पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 38

By

Published : Mar 25, 2020, 1:41 PM IST

Updated : Mar 26, 2020, 9:05 AM IST

राजस्थान में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 6 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है. ये नए केस भीलवाड़ा और जोधपुर से सामने आए हैं.

राजस्थान में कोरोना के 4 नए मरीज आए सामने, 4 new corona patients come to Rajasthan
राजस्थान में कोरोना के 4 नए मामले

जयपुर.कोरोना वायरस लगातार अपना पैर पसार रहा है. राजस्थान में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 6 नए मामले सामने आए हैं. अब ये आंकड़ा 32 से बढ़कर 38 पर पहुंच चुका है. जिनमें से 3 ठीक हो चुके है.

भीलवाड़ा के दो मरीज मेडिकल स्टाफ है, जिन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. राजस्थान में मंगलवार को एक भी पॉजिटिव केस नहीं आने से सभी ने राहत की सांस ली थी. लेकिन बुधवार को दोपहर में ही 4 नए केस सामने आ गए है.

राजस्थान कोविड-19 ट्रैकर

इस महामारी का एपिक सेंटर बने भीलवाड़ा में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 13 से बढ़कर 16 हो गया है और अभी 10 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है. इसी बीच भीलवाड़ा के जिस निजी अस्पताल से पॉजिटिव केस सामने आये थे, उसी अस्पताल से फिर से दो मरीज सामने आए हैं.

पढ़ें-Corona की जंग में प्रदेशवासियों का सहयोग, मुख्यमंत्री राहत कोष में 23 करोड़ से अधिक की राशि जमा

भीलवाड़ा में बुधवार को 357 सैंपल लिए गए, जिसमें से 3 पॉजिटिव है और 331 नेगेटिव है. बुधवार को झुंझुनू में 124 सैंपल लिए गए. जिसमें से 119 नेगेटिव है और एक की रिपोर्ट आना बाकी है. जयपुर में 473, पाली में 21 सैंपल, प्रतापगढ़ में 24, सीकर में 47 सैंपल लिए गए, जिनमें से एक भी पॉजिटिव नहीं है. वहीं, जोधपुर में 103 सैंपल लिए गए है, जिनमें से एक पॉजिटिव है और बाकी सभी नेगेटिव है.

मरीजों को दवा और खाना देंगे रोबोट

SMS अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड के लिए अत्याधुनिक रोबोट मंगवाए गए हैं, जो मरीजों को दवा देने के साथ ही खाना भी देगा. फिलहाल रोबोट का अस्पताल में डेमोस्ट्रेशन चल रहा है. दरअसल, अस्पताल में डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ को मरीजों को देखने के साथ ही बार-बार दवा और खाना खिलाने भी जाना पड़ता है, जिससे संक्रमण का भी खतरा बना रहता है. इसलिए प्रशासन ने रोबोट तकनीकी को अपनाते हुए रोबोट मंगवाए हैं, जो मरीजो को खाना देने के साथ दवा भी देगा.

Last Updated : Mar 26, 2020, 9:05 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details