राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बीकानेर के दौरे पर हनुमान बेनीवाल, प्रदेश सरकार और कांग्रेस भाजपा पर साधा निशाना

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने अपने बीकानेर दौरे पर प्रदेश की कांग्रेस सरकार और भाजपा पर जमकर निशाना (Beniwal targets state government) साधा. उन्होंने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए और अपनी पार्टी की चुनावी रणनीति पर बात की.

By

Published : Oct 4, 2022, 5:16 PM IST

Updated : Oct 4, 2022, 7:54 PM IST

Hanuman Beniwal targets state government and Congress MLAs along with BJP
बीकानेर के दौरे पर हनुमान बेनीवाल, प्रदेश सरकार और कांग्रेस भाजपा पर साधा निशाना

बीकानेर. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल मंगलवार को बीकानेर के दौरे पर हैं. वे ग्रामीण क्षेत्रों में आम लोगों से मुलाकात कर रहे हैं तो वहीं देर रात बज्जू में एक जागरण में भी भाग लेंगे. बेनीवाल ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा, तो वहीं आने वाले चुनावों को लेकर कांग्रेस और भाजपा को भी आड़े हाथ लिया.

200 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव: इस दौरान बेनीवाल ने प्रदेश में 15 महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि भाजपा अपना विश्वास खो चुकी है और कांग्रेस के राज में कानून व्यवस्था पूरी तरह से पटरी पर उतर चुकी है. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी पूरी 200 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. हालांकि उन्होंने कहा कि कुछ सीटों पर पार्टी गठबंधन भी कर सकती है. लेकिन गठबंधन उन्हीं दलों से किया जाएगा जो कांग्रेस और भाजपा से विरोधी विचारधारा के हैं. बेनीवाल ने कहा कि बीकानेर से उनका पुराना नाता है और वे लगातार यहां के मुद्दों को विधानसभा और लोकसभा में उठाते रहे हैं और आने वाले विधानसभा चुनाव में बीकानेर की सभी सीटों पर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी मजबूती से चुनाव लड़ेगी.

बेनीवाल ने प्रदेश सरकार और कांग्रेस भाजपा पर साधा निशाना

पढ़ें:बीजेपी-कांग्रेस को हराने में जो भी सहयोगी होंगे, हम उनसे गठबंधन करेंगे-बेनीवाल

वसुंधरा पर भी साधा निशाना:इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बीकानेर दौरे को लेकर किए सवाल पर बेनीवाल ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है. हालांकि उन्होंने वसुंधरा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सड़क है और कोई भी आ जा सकता है. लेकिन अब वसुंधरा का क्रेज खत्म हो चुका (Beniwal on Vasundhara Raje) है. उन्होंने कहा कि पहले वसुंधरा ने गुर्जर की समधन, जाट की बहू और राजपूत की बेटी की बात कही. लेकिन पूरे देश में गुर्जर उनसे नाराज हैं और गुर्जर आंदोलन के दौरान जिन लोगों की मौत हुई वह घटना आज भी लोग भूले नहीं हैं. जब भी वसुंधरा का नाम आता है, उनके घाव हरे हो जाते हैं.

पढ़ें:संतों के आंदोलन को गहलोत सरकार ने किया अनदेखा, संत के आत्मदाह मामले की हो सीबीआई जांच- हनुमान बेनीवाल

कांग्रेस के विधायक और मंत्रियों पर साधा निशाना: इस दौरान प्रदेश में कांग्रेस की सरकार पर सवाल खड़े करते हुए बेनीवाल ने कहा कि सरकार में मौजूद मंत्री और विधायक अपने शासन का फायदा लेना चाहते (Beniwal targets Congress MLAs and Ministers) हैं. अपनी ही सरकार के विरोध में धरना प्रदर्शन भी करते हैं. उन्होंने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि उन्होंने एनडीए के गठबंधन को तोड़ दिया और सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे. लेकिन प्रदेश की सरकार में कांग्रेस के विधायक राज का मजा भी लेने जाते हैं और लोगों को मूर्ख बना कर वोट भी लेना चाहते हैं. लेकिन अब जनता समझदार है. उन्होंने सीकर में हुई अपहरण की घटना को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा.

Last Updated : Oct 4, 2022, 7:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details