राजस्थान

rajasthan

बीकानेर जिला कलेक्टर नमित मेहता और पत्नी कोरोना पॉजिटिव

By

Published : Oct 2, 2020, 8:45 PM IST

बीकानेर में कोरोना संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार को बीकानेर के जिला कलेक्टर नमित मेहता और उनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट हुए हैं. वहीं स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों में उनका नाम नहीं है, इससे साफ होता है कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना मरीजों के आंकड़े छिपा रहा है.

Bikaner Collector Corona Positive, Corona in Bikaner
बीकानेर जिला कलेक्टर नमित मेहता और पत्नी कोरोना पॉजिटिव

बीकानेर. जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. हर दिन कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. गुरुवार को बीकानेर के जिला कलेक्टर नमित मेहता और उनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट हुई हैं. बीकानेर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बीएल मीणा ने भी इसकी पुष्टि की है.

कलेक्टर के पॉजिटिव रिपोर्ट होने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा संक्रमण के आंकड़ों को छिपाने की बात भी सही साबित हो गई, क्योंकि गुरुवार को जारी हुई रिपोर्ट में कलेक्टर नमित मेहता का नाम नहीं है. ऐसे में उनके पॉजिटिव होने के बावजूद भी जारी रिपोर्ट में उनका नाम नहीं होना, इस बात का साफ इशारा करता है कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से बताए जाने वाले पॉजिटिव और वास्तविक पॉजिटिव के आंकड़ों में फर्क है.

दरअसल 4 जुलाई को बीकानेर में बतौर कलेक्टर कार्यभार संभालने वाले नमित मेहता जैसलमेर से बीकानेर आए थे. इसके बाद लगातार कोरोना संक्रमण को रोकने को लेकर सक्रिय रूप से नजर आ रहे हैं. खुद जिला कलेक्टर नमित मेहता दो बार पीपीई किट पहनकर कोविड अस्पताल का दौरा भी कर चुके हैं. जिला कलेक्टर की पॉजिटिव रिपोर्ट सामने आने के बाद उनके संपर्क में आने वाले अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया है और वह भी अब जांच कराने की बात कह रहे हैं.

पढ़ें-सीकर में गांधी जयंती पर जनजागरूकता अभियान, कोरोना के प्रति किया जागरूक

हालांकि गुरुवार को कलेक्टर ने खुद को होम क्वॉरेंटाइन कर लिया था, लेकिन बुधवार तक वे खुद लगातार बैठक ले रहे थे. इस दौरान जिले के बड़े अधिकारियों के संपर्क में रहे हैं. ऐसे में अब सभी अधिकारी जांच की बात कह रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details