राजस्थान

rajasthan

बीकानेर से राहत की खबर...2 पॉजिटिव के बाद 828 सैंपल की रिपोर्ट आई नेगेटिव

By

Published : Jun 24, 2020, 12:16 PM IST

बीकानेर में लगातार आ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच मंगलवार रात को 828 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इसके बाद चिकित्सा विभाग ने राहत की सांस ली है. वहीं, मंगलवार सुबह को 2 कोरोना पॉजिटिव आने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा 200 पहुंच गया है.

Bikaner news, corona sample report, corona positive
देर रात 828 सैंपल की रिपोर्ट आई नेगेटिव

बीकानेर. जिले में लगातार आ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के चलते अब बीकानेर में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 200 पर पहुंच गया है. इसी बीच मंगलवार को सुबह दो पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसके बाद देर रात आई रिपोर्ट में 828 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इसके बाद चिकित्सा विभाग ने राहत की सांस ली है. बीकानेर में अब तक 28000 सैंपल की जांच हो चुकी है.

घट गई रिकवरी रेट...

बीकानेर में अब तक कुल 116 मरीज नेगेटिव होकर रिकवर हो चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद अप्रैल में हुई पॉजिटिव की शुरुआत की तुलना में जून माह में मौत का आंकड़ा बढ़ने से मरीजों की रिकवरी रेट भी गिर गई है. बीकानेर में अब तक कोरोना से कुल 13 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें पिछले तीन दिनों में ही 5 लोगों की मौत हुई है.

यह भी पढ़ें-'BJP ने किसी बिल्डिंग और अस्पताल में एक भी नई ईंट नहीं लगाई, बस नाम बदलने का काम किया'

अब नजर आ रही सख्ती...

कोविड अस्पताल में लगातार आ रही शिकायतों के बीच एक पॉजिटिव की अस्पताल के बाथरूम में हुई मौत के मामले में अस्पताल प्रशासन सख्त नजर आ रहा है और 4 सदस्य की कमेटी इस मामले की जांच कर रही है. इसकी रिपोर्ट बुधवार को जिला कलेक्टर को सौंपी जाएगी.

प्रदेश में कोरोना की स्थिति...

प्रदेश में अब तक 7,26,077 लोगों की सैंपलिंग की जा चुकी है. जिसमें 7,06,363 सैंपल नेगेटिव आए हैं और 4,087 लोगों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है. प्रदेश में अब तक 12,213 पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और 11,969 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. वहीं, अब तक प्रदेश में 365 लोगों की मौत इस बीमारी से हो चुकी है और अभी तक प्रदेश में 3,049 एक्टिव केस कोरोना के मौजूद है. जिसमें 4,558 प्रवासी शामिल हैं. इसके अलावा प्रदेश से अब तक 88 अन्य राज्य के पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details