राजस्थान

rajasthan

Road Accident In Bhilwara: भीलवाड़ा में चार ट्रकों की एक के बाद एक भिड़ंत, 1 चालक की हालत गंभीर

By

Published : Jun 23, 2022, 12:03 PM IST

भीलवाड़ा में बुधवार नेशनल हाइवे पर एक बाद एक कर 4 ट्र्क टकरा गए (Road Accident In Bhilwara). हादसे में 3 घायल हो गए जिसमें से 1 की हालत गंभीर बताई जा रही है. एक घायल के मुताबिक आरटीओ की औचक नाकाबंदी और अवैध वसूली इसका कारण रही.

Road Accident In Bhilwara
चार ट्रकों की एक के बाद एक हुई भिड़ंत

भीलवाड़ा. जिले के पुर बाईपास पर परिवहन विभाग की अवैध वसूली सड़क हादसे का कारण बन गई. वसूली के लिए की गई नाकाबंदी से एक के बाद एक चार ट्रक भिड़ गए. हादसे में तीन चालक गंभीर घायल हो गए जिन्हें मौके पर क्रेन की मदद से बाहर निकलवाया गया. सूचना पर पुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को भीलवाड़ा के महात्मा गांधी चिकित्सालय में भर्ती करवाया.

घायल ट्रक चालकों ने आरोप लगाया कि भीलवाड़ा पुर बाईपास के पास 48 नेशनल हाइवे पर परिवहन विभाग के उड़न दस्ते ने रास्ते की नाकाबंदी की और ट्रकों को वसूली के लिए रुकवा दिया (Bhilwara RTO Blocked NH). अचानक रोके जाने से उस ट्रक से एक बाद एक तीन ट्रक भिड़ गए. हादसे में विजय सिंह नाम के चालक की हालत गंभीर बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक 108 एंबुलेंस के पायलट प्रभु प्रजापत और मेल नर्स गिरिराज पायक ने ट्रक ड्राइवर को करीब 2 घंटे की मेहनत के बाद क्रेन की मदद से निकाला. वहां मौजूद चालक रामा सिंह ने परिवहन विभाग पर गंभीर आरोप लगाए. कहा कि परिवहन विभाग रोज हाइवे पर खड़े हो हजारी खेड़ा चौराहे पर पुर के पास पर मनमानी वसूली करते हैं. सिंह के मुताबिक सबसे पहले उनकी ट्रक को रोका गया जिसके बाद हादसा हुआ.

पढ़ें-Accident in Bhilwara: तेज रफ्तार बस ने युवक को कुचला...20 फीट तक घसीटती ले गई, वीडियो वायरल

पुर थाने के सहायक उप निरीक्षक जमनालाल ने पूरे हादसे (Road Accident In Bhilwara) की जानकारी दी. उन्होंने बताया- बीती रात एक के बाद एक 4 ट्रक भिड़े. जिनमें से एक ट्रक मौके से निकल गया जबकि सबसे आखिरी ट्रक का चालक केबिन में फंस गया था. उसे भी निकाल कर जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया. ट्रक चालक ने ही बताया कि परिवहन विभाग के उड़नदस्ते के कारण हादसा हुआ. फिलहाल चालक की ओर से कोई रिपोर्ट नहीं दी गई है.

रामासिंह का ये भी आरोप है कि हादसे के बाद परिवहन विभाग की टीम वहां से चली गई. उन्होंने घायलों की मदद करने की भी कोशिश नहीं की. बता दें कि हजारी खेड़ा में अब तक इस तरह की करीब आधा दर्जन घटनाएं हो चुकी हैं. इनमें से उड़नदस्ते के 2 गार्डों की जान भी जा चुकी है. कई वाहन चालक घायल हो चुके हैं. इस हाइवे से गुजरने वाले चालकों का कहना है कि लगातार दुर्घटनाओं से भी विभाग सबक नहीं ले रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details