राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, सर्वे के साथ घर-घर जाकर की जा रही थर्मल स्क्रीनिंग और जांच

जिले में में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग लगातार प्रयास कर रहा है. जिले की चिकित्सा विभाग की टीम भी अलर्ट हो गई है. इसके चलते कंटेंनमेंट जोन में विभाग सघन सर्वे कर रही है. विभाग की टीम हर कंटेंनमेंट जोन में घर-घर जाकर आम नागरिकों को कोरोना के प्रति जागरूक कर रही है. टीम उनकी थर्मल स्क्रीनिंग के साथ जांच भी कर रही है.

By

Published : Aug 11, 2020, 4:39 PM IST

Door to door thermal screening and testing
घर-घर जाकर की जा रही थर्मल स्क्रनिंग व जांच

भीलवाड़ा.जिले में में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते जिला कलेक्टर शिव प्रकाश एम. नकाते ने सख्ती करते हुए शहर के सुभाष नगर थाना क्षेत्र के कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया है. वहीं दूसरी ओर भीलवाड़ा की चिकित्सा विभाग की टीम भी अलर्ट हो गई है. इसके चलते कंटेंनमेंट जोन में विभाग सघन सर्वे कर रही है. इसके अंतर्गत चिकित्सा विभाग ने हर कंटेंनमेंट जोन में 80 नर्सिंग कर्मियों की टीम बनाई है. जो घर-घर जाकर आम नागरिकों को कोरोना के प्रति जागरूक कर रही है. वहीं टीम उनकी थर्मल स्क्रीनिंग के साथ ही अन्य जांच भी कर रही है.

घर-घर जाकर की जा रही थर्मल स्क्रनिंग व जांच

एएनएम नर्सिंगकर्मी पुष्पा गहलोत ने बताया कि भीलवाड़ा शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सुबह से ही कंटेंनमेंट जोन का सर्वे किया जा रहा है. टीम के सदस्य घर-घर जाकर आम नागरिकों को कोरोना के प्रति जागरूक कर रही है. उन्हें सामाजिक दूरी बनाए रखने और मास्क पहने रखने की बात कही जा रही है. इसी के साथ ही हम प्रत्येक घरों में उनकी ऑक्सीमीटर जांच के साथ थर्मल स्क्रीनिंग भी कर रहे हैं.

लोगों की जांच करती स्वास्थ्य विभाग की टीम

यह भी पढ़ें:बीकानेर में सोमवार को कोरोना से 1 की मौत, 41 नए पॉजिटिव केस

वहीं दूसरी ओर जिला टीबी अस्पताल अधिकारी प्रकाश चंद्र ने कहा कि जिला कलेक्टर शिव प्रसाद एम नकाते द्वारा कोरोना को देखते हुए भीलवाड़ा शहर सुभाष नगर थाना क्षेत्र के साथ ही कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. वहीं चिकित्सा विभाग द्वारा इन कंटेनमेंट जोन का सर्वे किया जा रहा है जिसमें नर्सिंग कर्मी, नर्सिंग स्टूडेंट और एएनएम, आशा सहयोगिनी की 80 की टीम बनाई गई है. यह जोन के प्रत्येक घर में जाकर कोरोना वायरस के बारे में जागरूकता संदेश दे रही है. इसके साथ ही उनकी थर्मल स्क्रीनिंग व जांच भी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details