राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सोशल साइट्स पर ठगी करने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार

सोशल साइट्स पर सामान बेचने का झांसा देकर लोगों से ठगी करने वाले 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उनके पास से 40 हजार कैश, मोबाइल और एक कार भी बरामद की गई है.

By

Published : Nov 17, 2020, 7:11 PM IST

5 accused of fraud arrested
ठगी के 5 आरोपी गिरफ्तार

भरतपुर.जिले के मेवात इलाके में ठगों के खिलाफ पुलिस की लगातार कार्रवाई से ठगों की कमर टूटती नज़र आ रही है. अतलबन्द थाना पुलिस ने मंगलवार को कार्रवाई करते हुए 05 ठगों को गिरफ्तार किया है. ये ठग सोशल साइट्स पर सामान बेचने का झांसा देकर लोगों से ठगी किया करते थे. आरोपियों से 40 हजार रुपये, 05 मोबाइल और एक कार भी जब्त की गई है.

ठगी के 5 आरोपी गिरफ्तार

वहीं थानाधिकारी राम किशन के मुताबिक जिला विशेष दल टीम ने अतलबन्द थाने को सूचना दी कि कुछ ठग एक गाड़ी में शीशम तिराहे के पास खड़े हैं. जिसके बाद थाने का जाप्ता मौके पर पहुंचा तो ठग पुलिस को देख भागने लगे लेकिन पीछा कर ठगों को नेशनल हाईवे पर पकड़ लिया गया. जब उनसे पूछताछ की गई तो स्पष्ट जबाब नहीं मिला जिसके बाद पुलिस ने सभी आरोपियों के मोबाइल की तलाशी ली तो पता चला कि वे सभी ठग हैं. उन्होंने सोशल साइट्स पर कई फ़र्ज़ी अकाउंट बनाये हैं. इसके बाद गाड़ी की तलाशी के दौरान पुलिस को 40 हजार रुपये केश भी बरामद हुए. गहनता से पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया कि वह सोशल साइट्स पर फर्जी अकाउंट बनाकर लोगों को ठगते हैं.

यह भी पढ़ें:भीलवाड़ा में दिनदहाड़े 85 तोले सोने के गहने सहित कुल 55 लाख की चोरी

ठग शोशल साइट्स पर नई गाड़ियां, इलेक्ट्रॉनिक समान, फर्नीचर इत्यादि के फोटो डालते हैं और अपनी पहचान किसी आर्मी के जवान या किसी सरकारी अधिकारी के रूप में बताते हैं जिससे लोग ठगों के झांसे में आ जाते हैं. इसके आरोपी फर्जी अकाउंट में पैसे डलवाते हैं और फिर उसे निकालकर चंपत हो जाते हैं. आरोपियों की पहचान आरिफ, तामील, रुकमुद्दीन, आसिफ, जाबिद के रूप में हुई है. सभी आरोपी जिले के मेवात इलाके के रहने वाले हैं. फिलहाल सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details