राजस्थान

rajasthan

भरतपुर: कोरोना के धर्मवीरों का सम्मान, दूर से फेंककर पहनाई माला

By

Published : Apr 7, 2020, 9:26 PM IST

विश्व में 7 अप्रैल मंगलवार को World Health Day मनाया गया. इसी उपलक्ष्य में मंगलवार को भरतपुर के RBM अस्पताल में कोरोना वॉरियर्स का भी सम्मान किया गया. इस दौरान पुलिस अधीक्षक सहित अन्य पुलिस अधिकारी और सामाजिक संगठन ने सफाईकर्मचारियों और डॉक्टरों को शॉल और दूर से माला पहना उनका कर सम्मान किया.

Doctors honored, भरतपुर की खबर
भरतपुर में किया गया डॉक्टरों का सम्मान

भरतपुर. जिले में मंगलवार को RBM अस्पताल में कोरोना वॉरियर्स का सम्मान किया गया, लेकिन इस महामारी के कारण सम्मान समारोह में अजब नजारा देखने को मिला. इस महामारी के कारण कोरोना वॉरियर्स को मालाएं दूर से फेंक कर पहनाई गई. दिन रात महामारी से लड़ने वाले स्वास्थ्य कर्मचारियों और सफाई कर्मचारियों का जिला पुलिस अधीक्षक सहित अन्य पुलिस अधिकारी और सामाजिक संगठन के लोगों ने फूल माला पहनाकर और शॉल देकर सम्मान किया, लेकिन इस दौरान फूलमाला पहनाने में भी काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा और दूर खड़े होकर ही फूलमाला फेंककर उनके गले में डाली गई.

भरतपुर जिला एसपी हैदर अली जैदी जब पूर्व पीएमओ डॉ. केसी बंसल का सम्मान कर रहे थे तो कोरोना की वजह से जिला पुलिस अधीक्षक ने दूर से फूलमाला फेंककर उनके गले में डाला. वहीं अन्य अधिकारी भी डरते हुए दूर से फूलमाला पहनाकर सम्मान करने को मजबूर थे. लूपिन ह्यूमन एंड रिसर्च फाउंडेशन की तरफ से कोरोना महामारी के समय में काम करने वाले चिकित्साकर्मियों और सफाई कर्मियों का सम्मान समारोह जिला आरबीएम अस्पताल में किया गया. जहां जिला पुलिस अधीक्षक हैदर अली जैदी, एएसपी मूल सिंह राणा और सीताराम गुप्ता ने सभी चिकित्साकर्मियों और सफाईकर्मियों का फूलमाला पहनाकर और शॉल देकर सम्मान देकर उनकी हौसला आफजाई की.

पढ़ें-RBM में इलाज के लिए दो दिन तक भटकता रहा मरीज, इलाज नहीं मिलने से डॉक्टर की गाड़ी पर तोड़ा दम

एसपी जैदी ने बताया कि कोरोना महामारी को रोकने के लिए योद्धाओं का सम्मान किया गया है क्योंकि वे लोग विषम परिस्थिति में भी काम कर रहे हैं. वहीं सीताराम गुप्ता के अनुसार आज विश्व स्वास्थ्य दिवस है और डॉक्टर्स कोरोना के धर्मवीर है और धरती के भगवान है उनका सम्मान किया गया है, क्योंकि कोरोना एक लम्बी लड़ाई है और उसमें इन योद्धाओं की हौसला आफजाई की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details