राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भरतपुर: बीमारी से वायु सेना के जवान की मौत, सैनिक सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

भरतपुर जिले के नदबई तहसील निवासी वायुसेना के जवान की मौत हो गई, जवान का पार्थिव शरीर शुक्रवार की सुबह उसके गांव पहुंचा, जहां सैनिक सम्मान के साथ उसकी अंत्येष्टि की गई. इसका देहान्त बुधवार की रात 3 बजे पुणे के आर्मी हॉस्पिटल में हुई थी.

By

Published : May 29, 2020, 6:06 PM IST

bharatpur news, भरतपुर समाचार
जवान पुष्पेंद्र सिंह

भरतपुर.जिले के नदबई तहसील के नगला मई गांव निवासी वायु सेना के जवान की लंबी बीमारी के चलते मौत हो गयी. जवान का पार्थिव शरीर शुक्रवार की सुबह गांव पहुंचा और पूरे सैनिक सम्मान के साथ उसकी अंत्येष्टि की गई. वहीं, मृतक जवान मध्य प्रदेश के अमला एयरबेस पर कार्यरत था और काफी दिनों से बीमार चल रहा था, जिसका बीते 27 मई 2020 की रात को पुणे के आर्मी हॉस्पिटल में देहावसान हो गया.

बीमारी से वायु सेना के जवान की मौत

मृतक जवान के भतीजे धर्मराज ने बताया कि नगला मई निवासी पुष्पेंद्र सिंह साल 2006 में वायु सेना में भर्ती हुआ था. उसके बाद श्रीनगर, जयपुर और बेलगांव में तैनात रहा. हाल ही में पुष्पेंद्र सिंह मध्यप्रदेश के अमला एयरबेस पर तैनात था, जहां उसके ब्रेन ट्यूबरक्लोसिस बीमारी के बारे में पता चला. बीते करीब ढाई महीने से पुष्पेंद्र सिंह का उपचार चल रहा था, लेकिन 27 मई की रात को 3 बजे पुणे के आर्मी हॉस्पिटल में उसकी मौत हो गई.

मृतक जवान का पार्थिव शरीर
मृतक जवान का पार्थिव शरीर
जवान को श्रद्धांजलि देता उनका बेटा

पढ़ें- भरतपुर एसपी का गनमैन मिला कोरोना पॉजिटिव, एसपी को किया गया होम क्वॉरेंटाइन

जानकारी के अनुसार मृतक जवान पुष्पेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर आगरा लाया गया, जहां वायुसेना के अधिकारियों ने उसे श्रद्धांजलि दी. वहां से शुक्रवार की सुबह पैतृक गांव नगला में लाया गया. जवान का पार्थिव शरीर गांव में पहुंचते ही पूरा गांव शोक में डूब गया, जहां वायु सेना के अधिकारियों और ग्रामीणों की ओर से मृतक जवान को पूरे सम्मान के साथ श्रद्धांजलि दी गई और उसके बाद सैनिक सम्मान के साथ अंत्येष्टि की गई. वहीं, अंतिम यात्रा के दौरान आसपास के गांव के सैकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. बताया जा रहा है कि मृतक जवान के घर में माता-पिता के अलावा उसकी पत्नी और दो छोटे बच्चे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details