राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सवालों में भरतपुर के बाल संप्रेषण गृह की सुरक्षा, अब फिर खिड़की तोड़कर फरार 3 बच्चे

भरतपुर के बाल संप्रेषण गृह से शनिवार को तीन बच्चों के फरार होने का मामला सामने आया है. बच्चों ने भागने के लिए जंगले की ग्रिल काटी और उसके बाद भाग गए. जानकारी मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

By

Published : May 3, 2020, 3:00 PM IST

Bharatpur child communication house, भरतपुर न्यूज
बाल संप्रेषण गृह का जंगला तोड़कर 3 बच्चे फरार

भरतपुर.जिले के बाल संप्रेषण गृह से शनिवार देर रात एक बार फिर 3 बच्चे फरार हो गए. बाल सम्प्रेषण गृह में ऐसी घटनाएं होना आम बात है, लेकिन बीती रात तीन बच्चों ने खिड़की की ग्रिल काटी और उसमें से निकल कर दीवार कूदकर भाग गए. हालांकि एक बच्चे को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, बाकी 2 बच्चे अभी फरार हैं.

बाल संप्रेषण गृह का जंगला तोड़कर 3 बच्चे फरार

सेवर थानाधिकारी ने बताया कि सुबह करीब 6 बजे पुलिस को सूचना मिली कि बाल सम्प्रेषण गृह से तीन बच्चे भाग गए हैं. जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. पता लगा कि कोरोना महामारी को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग की वजह से कुछ बच्चों को बाल सम्प्रेषण गृह से वृद्धाश्रम में शिफ्ट किया गया था. पुलिस ने जब छानबीन की तो पता चला कि जंगले की ग्रिल को फनर से काट कर तीन बच्चे भागे हैं. मौके से फनर को बरामद कर लिया गया हैं.

पढ़ें-आपसी कहासुनी में BSF हवलदार ने SI को मारी गोली, उसके बाद की आत्महत्या

जिस खिड़की में से बच्चे फरार हुए, वो खिड़की गेट से सिर्फ एक मीटर को दूरी पर थी. गेट पर रात में एक कर्मचारी की ड्यूटी थी, लेकिन कर्मचारी को इस बात की भनक तक नहीं लगी. इसके अलावा उस कमरे में और बच्चे रह रहे थे, जिन्होंने सहायक कर्मचारी को बताया था कि तीन बच्चे भागने की प्लांनिग बना रहे हैं. उसके बावजूद भी सहायक कर्मचारी ने ये बात किसी को नहीं बताई.

इसके अलावा फनर से खिड़की की ग्रिल काटने में करीब 2 घण्टे का समय लगा होगा, इस दौरान किसी को भनक ग्रिल काटने की भनक तक नहीं लगी. सुबह बाल सम्प्रेषण गृह के कर्मचारियों को इस बात की सूचना मिली. जबकि रात 12 बजे एक बच्चा अपने घर पहुंच गया था. जिसके पिता ने उसको अतलबन्द थाने को सुपुर्द कर दिया. अब जांच का विषय है कि बच्चों के पास फनर कहां से आया. इसमें बाल सम्प्रेषण गृह में से किसी की मिलीभगत तो नहीं है.

पढ़ें-उदयपुर में लगातार बढ़ रहे कोरोना केस, रविवार को 5 नए मरीज आए सामने

वहीं सहायक कर्मचारी के साथ-साथ कई कर्मचारियों से पूछताछ की जाएगी. अभी तक इस घटना में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है. मामला दर्ज होने के बाद कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी. बता दें कि कुछ दिन पहले भी जंगले की ग्रिल काटकर कुछ बालिकाएं फरार हो गई थीं, जिसमें नारी निकेतन की कुछ महिला कर्मचारियों की मिलीभगत सामने आई थी. जिसके बाद उनको वहां से हटा दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details