राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 16, 2022, 10:46 PM IST

ETV Bharat / city

Theft in Alwar: सर्दी और कोहरे के कारण बढ़ रही चोरी की वारदात, खेतों से ट्यूबवेल केबल चुरा रहे चोर

नीमराणा क्षेत्र में सर्दी और कोहरे के कारण चोरों के हौसले बुलंद है. चोर आए दिन खेतों में लगी बिजली की केबल चोरी कर (Theft in Alwar) मौके से फरार हो जाते हैं. जिसके चलते किसान के लिए चोर आफत बन गए हैं. पिछले एक साल में 24 से अधिक कुओं से केबल और नोजल पंप के सेट चोरी होने की घटनाएं सामने आई है.

Theft in Alwar
Theft in Alwar

अलवर.पिछले कई दिनों से नीमराणा क्षेत्र में पड़ रही कड़ाके की ठंड में जहां जनजीवन अस्त व्यस्त है. लोग सर्दी में अपने घरों में रहने को मजबूर हैं. लेकिन चोरों के सर्दी में वारे न्यारे हो रहे हैं. चोर क्षेत्र के कांकर गांव में 12 से अधिक ट्यूबवेल से केबल चोरी (Theft in Alwar) कर फरार हो गए.

चोरी की घटनाओं से किसानों में आक्रोश

सर्दी के साथ साथ घना कोहरा होंने के कारण चोरों के हौसले बुलंद हैं. 6 से अधिक ट्यूबवेल से केबल चोरी कर ले जाने से किसानों में आक्रोश है. किसानों ने बताया क्षेत्र में कोहरा होने से किसान ट्यूबवेल को देखने नहीं गए, जैसे ही कोहरा हटा और किसान खेतों में गए तो ट्यूबवेल से बिजली की केबल गायब मिली. चोरो ने पहले भी पम्प सेट से नोजल चोरी की 6 वारदातों को अंजाम दे चुके है. जिसका पुलिस ने अभी तक खुलासा नहीं किया है.

यह भी पढ़ें - Dholpur Crime News : अस्थाई दुकान रखने को लेकर पति, पत्नी और साली पर कुल्हाड़ी से हमला, हालत गंभीर

खेती पर भी पड़ रहा असर

किसानों का कहना है कि क्षेत्र में चोरी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है. साथ ही पुलिस का भय भी खत्म होता जा रहा है. चोर लगातार क्षेत्र लगातार चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. जिससे किसानों में दहशत व्याप्त है. दूसरी ओर किसानों की खेती पर भी असर पड़ रहा है. वहीं पुलिस पूरे मामले में जानकारी लेकर चोरो की तलाश में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details