राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवर: केंद्रीय बस स्टैंड से रोडवेज बसों का संचालन शुरू

अलवर के केंद्रीय बस स्टैंड से रोडवेज बसों का संचालन शुरू हो गया है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बसों के संचालन पर रोक थी. प्रशासन के इस फैसले के बाद हजारों लोगों को राहत मिलेगी.

By

Published : Aug 16, 2020, 1:59 AM IST

roadways buses started in alwar,  roadways buses start,  Rajasthan Roadways
रोडवेज बसों का संचालन शुरू

अलवर.कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच प्रशासन ने आम लोगों को राहत दी है. जिले के केंद्रीय बस स्टैंड से फिर से बसों का संचालन शुरू हो गया है. शहर में लगे लॉकडाउन के चलते बस स्टैंड से बसों का संचालन बंद हो गया था. ऐसे में यात्रियों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही थी. 14 दिन बाद शुरू हुए संचालन से हजारों लोगों को राहत मिली है.

नई गाइडलाइन के साथ शुरू हुआ बसों का संचालन

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते जिला प्रशासन ने 30 जुलाई से 12 अगस्त तक शहर कोतवाली क्षेत्र में लॉकडाउन लगाया था. इस दौरान शहर कोतवाली क्षेत्र में आने वाले सभी बैंक, पेट्रोल पंप, सरकारी कार्यालय, सरकारी स्कूल, रोडवेज बस डिपो सहित सभी को पूरी तरीके से बंद कर दिया गया था. दो लाख से अधिक लोग अपने घरों में बंद थे. ऐसे में बसों का संचालन अन्य जगहों से किया जा रहा था. विभिन्न रूट के हिसाब से सरकारी बसें काला कुआं, भवानी चौक चौराहा, मंडी मोड, दशहरा मैदान से संचालित हो रही थी. इसमें यात्रियों को कई तरह की दिक्कतें आ रही थी, तो वहीं दूसरी तरफ रोडवेज बसों का भार भी कम हो रहा था. 14 दिन के लॉकडाउन के बाद फिर से बसों का संचालन अलवर के केंद्रीय बस स्टैंड से शुरू हो चुका है. ऐसे में यात्रियों को राहत मिलेगी. साथ ही बसों में यात्री भार भी बढ़ेगा.

पढ़ें:CM गहलोत ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सचिवालय में किया झंडारोहण

अलवर के केंद्रीय बस स्टैंड से दो रोडवेज डिपो संचालित होते हैं. इसमें एक अलवर डिपो तो दूसरा मत्स्य डिपो है. दोनों की 400 से अधिक बसें अलवर और अन्य रूटों पर संचालित होती हैं. अलवर से उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर के लिए बसें चलती हैं. कोरोना के चलते रोडवेज को खासा नुकसान उठाना पड़ रहा है. क्योंकि बसों में यात्री भार नॉर्मल दिनों की तुलना में काफी कम है. अलवर कलेक्टर ने नई गाइडलाइन के साथ बसों के संचालन को मंजूरी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details