राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

किसी और की दुल्हन बनने से पहले प्रेमिका ने प्रेमी संग दी जान, रेलवे ट्रैक पर मिला शव

अलवर में सोमवार सुबह दिल-दहला देने वाला मामला सामने आया. शहर के पास भूगोल में रेलवे ट्रैक पर एक युवक और युवती का शव पड़ा हुआ मिला. लोगों ने शव की जानकारी पुलिस को दी, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों शवों को अपने कब्जे में लिया और अलवर के Rajiv Gandhi General Hospital की मोर्चरी में रखवाया. पुलिस ने कहा, शुरुआती जांच-पड़ताल में प्रेम-प्रसंग (Love Affairs) के चलते आत्महत्या (Suicide) का मामला सामने आ रहा है.

By

Published : Mar 8, 2021, 6:07 PM IST

प्रेम प्रसंग  Love Affairs  आत्महत्या  Suicide  अलवर की खबर  प्रेमी युगल ने की सुसाइड  Lover couple committed suicide  प्रेमी प्रेमिका का रेलवे ट्रैक पर मिला शव  lover couple Dead body found on railway track
प्रेमिका ने प्रेमी संग दी जान

अलवर.मालाखेड़ा के पास पुनखर गांव का रहने वाला लोकेश मीणा, अलवर के मालवीय नगर में किराए का मकान लेकर रहता था. लोकेश रेलवे और एसएससी एग्जाम की तैयारी कर रहा था. इस बीच दो साल पहले एक दिन फोन से गलत नंबर डायल होने पर लोकेश की रेणी के पास पिनान गांव की रहने वाली एक नाबालिग लड़की से बात हुई. धीरे-धीरे दोनों के बीच बातें बढ़ने लगीं. सिलसिला दिन और महीनों में बदल गया. दोनों में प्यार हुआ और दोनों ने एक साथ रहने की कसमें खाई.

प्रेमिका ने प्रेमी संग दी जान

लड़की, अभी 17 साल की थी. मार्च में लड़की बालिक होने वाली थी और वह कक्षा बारहवीं में पढ़ती थी. इसलिए परिजन उसकी शादी करना चाहते थे. 14 मई को भनोखर के पास रतलाम गांव में लड़की की शादी होनी थी. परिजनों ने शादी की तैयारियां शुरू कर दी थी. इससे पहले युवक-युवती ने अपने घर में प्यार के बारे में बताते हुए एक दूसरे से शादी करने की इच्छा जाहिर की. लेकिन परिजन इसके लिए तैयार नहीं थे. ऐसे में परेशान युवक-युवती शनिवार रात को घर छोड़कर भाग गए थे.

यह भी पढ़ें:हैवानियत! नशीला पदार्थ खिलाकर नाबालिग के साथ 7 दरिंदों ने किया गैंग रेप

युवती के परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट राजगढ़ थाने में दर्ज कराई थी. वहीं लगातार पुलिस इनकी तलाश में जुटी हुई थी. उनकी लोकेशन जयपुर के आसपास क्षेत्र में आ रही थी. परेशान युवक-युवती ने अलवर में ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली. दोनों का शव अलवर शहर के पास भूगोल में रेलवे ट्रैक के पास मिला. लोगों ने शव की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों शव को अपने कब्जे में लिया और अलवर के राजीव गांधी सामान्य अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया.

यह भी पढ़ें:शर्मसार! गुजरात की रहने वाली युवती से अजमेर में Gang Rape, बदहवास हालत में मिली

मृतकों के पास मिले आधार कार्ड और अन्य दस्तावेजों से दोनों की पहचान हुई. पुलिस ने मृतकों के परिजनों को घटना की जानकारी दी. मामले की जानकारी मिलते ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद दोनों शवों को परिजनों के हवाले कर दिया. पुलिस ने कहा, परिजनों की शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्जकर मामले की जांच पड़ताल शुरू की गई है. शुरुआती जांच में प्रेम-प्रसंग का मामला सामने आ रहा है.

वहीं दोनों की कॉल रिकॉर्ड और अन्य चीजों के आधार पर जांच पड़ताल की जाएगी. परिजन इस पूरे मामले को दबाने में लगे हुए थे. उन्होंने कहा, हमें प्रेम-प्रसंग के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. वहीं पुलिस मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है. पुलिस ने मृतकों के परिजनों से पूछताछ की और उनके बयान भी दर्ज किए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details