राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवर: स्टेडियम खोलने की मांग को लेकर युवाओं ने लगाया जाम

अलवर में इंदिरा गांधी स्टेडियम लॉकडाउन से बंद पड़ा हुआ है, जिससे खिलाड़ियों की दिक्कतें बढ़ गई हैं. खिलाड़ियों के साथ वहां घूमने आने वाले लोगों ने भी स्टेडियम को खोलने की मांग तेज कर दी है.

By

Published : Feb 12, 2021, 9:28 AM IST

अलवर खबर  हिंदी न्यूज़  स्टेडियम खोलने की मांग  इंदिरा गांधी स्टेडियम  स्टेडियम लॉकडाउन से बंद  Stadium closed with lockdown  Indira Gandhi Stadium  Stadium opening demand
स्टेडियम खोलने की मांग

अलवर.बीते दिन गुरुवार को छात्र नेता संदीप ओला के नेतृत्व में खिलाड़ियों और युवा बस स्टैंड पर एकत्रित हुए. जहां से रैली के रूप में यह युवा कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे. जहां भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात रहा, लेकिन जिला कलेक्टर के इन युवाओं से नहीं मिलने के बाद आक्रोशित युवा वहां से लौट गए और ज्योति राव फूले सर्किल वे बस स्टैंड के पास पहुंचकर जाम लगा दिया. सर्किल पर लगे जाम से यातायात भी प्रभावित हुआ और यह विरोध की प्रक्रिया रात तक जारी रही.

स्टेडियम खोलने की मांग

युवा नेता संदीप ओला ने बताया कि मार्च से लगे लॉकडाउन के बाद से स्टेडियम बंद पड़ा हुआ है. जबकि अप्रैल माह में सेना भर्ती अलवर में होने जा रही है और गांव के हजारों युवा अलवर में तैयारी करने के लिए आते हैं. लेकिन स्टेडियम बंद होने के कारण वह तैयारी नहीं कर पा रहे हैं. छात्र नेता ने कहा कि कलेक्टर साहब को ज्ञापन देने के लिए आए हुए थे, लेकिन कलेक्टर साहब नहीं मिले.

जबकि प्रशासन ने कहा कि एडीएम साहब को ज्ञापन दे दीजिए. एडीएम को पहले ही नौ बार ज्ञापन दिए जा चुके हैं. लेकिन अभी तक स्टेडियम नहीं खोला गया. इसलिए न तो हम आश्वासन पर हटेंगे और न ही फोन पर, जब तक स्टेडियम नहीं खुल जाता तब तक हम विरोध करते रहेंगे. जबकि अन्य गतिविधियां अब पूरी तरह खुल गई हैं. आउटडोर गेम भी होने लगे हैं.

यह भी पढ़ें:अलवर के कठूमर में बच्चे के साथ हुआ दुष्कर्म, पुलिस ने पड़ोस में रहने वाले युवक को किया गिरफ्तार

जिले में इस बीच शहर से लेकर गांव तक क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित किए जा रहे हैं. लेकिन खेल प्रशासन में आपसी लड़ाई की वजह से ताला स्टेडियम पर लगा हुआ है. लेकिन स्टेडियम बंद होने से खिलाड़ियों के समक्ष परेशानी बढ़ गई है. खिलाड़ी लंबे समय से प्रशासन से स्टेडियम को खोलने की मांग कर रहे हैं. लेकिन उनकी मांग पूरी नहीं हो सकी है. जबकि जनप्रतिनिधि भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिससे खिलाड़ियों में आक्रोश है. छात्र नेता ने कहा कि आज 11 तारीख है यदि 15 तारीख तक स्टेडियम खोलने का आश्वासन देते हैं तो विचार करेंगे नहीं तो मैं छात्र नेता संदीप ओला छात्रों के हित में कलेक्ट्रेट के सामने जिंदा समाधि लेने का काम करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details