राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राकेश टिकैत का बयान : सड़कों को किसानों ने नहीं, हरियाणा पुलिस ने रोका है...मोदी सरकार हमें दिल्ली जाने दे

किसान नेता राकेश टिकैत बहरोड़ पहुंचे. जहां उन्होंने ई-बाइक शोरूम के उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के साथ बिना शर्त वार्ता करे, वरना किसान दिल्ली नहीं छोड़ेंगे.

By

Published : Jul 24, 2021, 5:22 PM IST

Updated : Jul 24, 2021, 6:07 PM IST

राकेश टिकैत का बयान
राकेश टिकैत का बयान

बहरोड़ (अलवर). भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत आज बहरोड़ पहुंचे. यहां उन्होंने ई-बाइक शोरूम के उद्घाटन कार्यक्रम में भाग लिया. पत्रकारों से बातचीत करते हुए टिकैत ने कहा कि जब तक भारत सरकार अनकंडीशनल बातचीत नहीं करती, तब किसान दिल्ली नहीं छोड़ेंगे.

उन्होंने कहा कि देश में सभी जगह किसान आंदोलन जारी रहेगा. टिकैत ने कहा कि भाजपा सरकार ने कहा था कि हम स्वामी नाथन कमेटी की रिपोर्ट को लागू करेंगे. लेकिन सत्ता में आने के बाद उन्होंने ऐसा नहीं किया. केंद्र की सरकार भाजपा की नहीं है बल्कि मोदी सरकार है. जिसे कंपनियां चला रही हैं.

किसान नेता राकेश टिकैत का बयान

चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि हम कभी चुनाव नहीं लड़ेंगे और न ही किसी राजनीतिक पार्टी के दल में शामिल होंगे. केंद्र में जो भी पार्टी सत्ता में आएगी और गलत काम करेगी, हम उसका विरोध करेंगे. उन्होंने कहा कि एक व्हिप जारी किया है. जिसमें सांसद किसानों की आवाज को संसद में उठाएंगे और जिस सांसद ने आवाज नहीं उठाई, उसके क्षेत्र में किसान विरोध करेंगे.

पढ़ें- राजस्थान कांग्रेस में जल्द होगा बड़ा फेरबदल, जयपुर दौरे पर केसी वेणुगोपाल

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता टिकैत ने केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 48 पर बैठने और आंदोलन से आमजन को हो रही परेशानी के सवाल पर टिकैत ने कहा कि मोदी सरकार हमें दिल्ली जाने की अनुमति दे दे. हम आज ही सड़कें खाली कर देंगे. इसे हमने नहीं रोका है. बल्कि हरियाणा पुलिस ने हाईवे को रोका हुआ है.

राकेश टिकैत के साथ भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राजाराम मील, बलवीर छिल्लर सहित यूनियन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

Last Updated : Jul 24, 2021, 6:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details