राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवर वासियों ने विधि-विधान के साथ की मां लक्ष्मी की पूजा, रोक के बाद भी जमकर जले पटाखे

अलवर में लोगों ने दिवाली का पर्व धूमधाम के साथ मनाया. घर-घर में विधि-विधान के साथ मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा हुई तो वहीं लोगों ने जमकर पटाखे जलाए. इसके साथ ही लोगों ने परिजनों के साथ सेल्फी ली.

By

Published : Oct 28, 2019, 12:58 PM IST

alwar news, अलवर की खबर, अलवर में धूम-धाम के साथ मनाई गई दीपावली,Celebrated deepawali with great pomp in Alwar

अलवर. शहर सहित जिलेभर में दीपावली का पर्व धूमधाम के साथ मनाया गया. इसे लेकर पिछले कई दिनों से लोग इस पर्व की तैयारियों में जुटे हुए थे. इस पर्व को लेकर लोगों में खासा उत्साह नजर आ रहा था. वहीं रविवार को शुभ मुहूर्त में विधि-विधान से मां लक्ष्मी जी की पूजा की गई. इसके बाद श्रद्धालुओं ने सुख-समृद्धि की मंगलकानाएं की.

विधि विधान के साथ की मां लक्ष्मी की पूजा

इसके साथ ही सभी व्यापारी, दुकानदार और कारोबारियों ने अपने प्रतिष्ठानों पर पूजा अर्चना की. सबसे पहले महिलाओं ने मंदिर और घरों पर दीपक जलाए. उसके बाद पूजा-अर्चना की. मां लक्ष्मीजी की आरती की गई और उनको मिठाई का भोग लगाया गया.

पढ़ेंः दीपावली के मौके पर दुल्हन की तरह सजा अलवर शहर, सेल्फी पॉइंट बने आकर्षण का केंद्र

पूजा के बाद लोगों ने जमकर पटाखे जलाएं. जिले में सुप्रीम कोर्ट की रोक के बाद भी जमकर पटाखे जले. आसमान पटाखों से चमकता हुआ नजर आया तो वहीं पटाखों के धुएं से प्रदूषण फैला. देर रात तक पटाखे चलने का सिलसिला जारी रहा. रात के समय अलवर शहर के सभी बाजार चौराहों पर लोगों की भारी भीड़ नजर आई. हजारों की संख्या में लोग अपने परिवार के साथ दिवाली के बाद घूमते हुए नजर आए. लोगों ने इस खास मौके पर बने सेल्फी प्वाइंट पर सेल्फी ली. साथ ही स्वादिष्ट पकवानों का जमकर लुत्फ उठाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details