राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवरः पुलिस की DST टीम के साथ कार्रवाई, नकली गुटखा बनाते दो भाई गिरफ्तार

अलवर पुलिस ने डीएससटी टीम के साथ मिलकर दो भाईयों को गिरफ्तार किया है. ये दोनों भाई लॉकडाउन के बीच अवैध तरीके से नकली गुटखा और जर्दे का निर्माण कर बेच रहे थे.

By

Published : Apr 26, 2020, 7:38 PM IST

अलवर न्यूज, alwar news
अवैध रूप से गुटखा बना रहे दो भाइयों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अलवर.जहां पूरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन है और गुटखा तंबाकू बनाने वाली कंपनियां बंद है. ऐसे में लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए शहर में अवैध रूप से नकली गुटखा बनाया जा रहा रहा था. जिसको जिले के एनईबी थाना पुलिस ने अवैध रूप से गुटका बना रहे दो भाइयों को डीएसटी टीम की सहायता से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके कब्जे से कच्चा माल, सुपारी, जर्दा सहित गुटखा बनाने के काम आने वाले सामान को जब्त किया है.

अवैध रूप से गुटखा बना रहे दो भाइयों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

थाना प्रभारी विनोद सांवरे ने बताया कि पुलिस को मुखबिर की सूचना के अनुसार कुछ लोग अवैध रूप से गुटखा बनाने का काम कर रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने गुटखा खरीदने के लिए ग्राहक भेजकर सच्चाई का पता लगाया तो, मुखबिर के द्वारा बताई गई सूचना सही पाई गई.

ये पढ़ें:जोधपुरः शिकारगढ़ आर्मी एरिया में जवान ने खुद को मारी गोली, मौत

इस पर पुलिस ने डीएसटी टीम के साथ सूर्य नगर विश्वकर्मा कॉलोनी के एक मकान से गुटखा बनाते ओर उनकी पैकिंग करते हुए नेमीचंद जाटव और दूसरा भाई प्रकाश चंद जाटव को गिरफ्तार कर लिया है. यह लोग जर्दा गुटखा तैयार कर बेचैन कर रहे थे. पुलिस ने इनके कब्जे से गुटखा बनाने के काम में आने वाले पदार्थ और सामान को जब्त किया है, जो करीब आठ से 10 कट्टों में कच्चा माल था. वहीं पुलिस द्वारा मामले में कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details