राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर: हजारों लोगों को मिली राहत, पटेल मैदान में सब्जी मण्डी शुरू

अजमेर में प्रशासन ने आगरा गेट स्थित सब्जी मंडी का संचालन पटेल मैदान में मंगलवार शुरू करवाया है. इसके साथ ही पटेल मैदान में सब्जी मंडी का संचालन शुरू होने से शहर के हजारों लोगों ताजे सब्जी और फल मिल सकेंगे. इस मंडी का संचालन सुबह 7:00 बजे से 11:00 बजे तक होगा.

By

Published : Apr 28, 2020, 8:51 PM IST

अजमेर में सब्जी मंडी शुरू, Vegetable Market in Patel Maidan
पटेल मैदान में सब्जी मंडी

अजमेर.जिला प्रशासन की कवायद के बाद आखिरकार आगरा गेट सब्जी मण्डी का संचालन मंगलवार से पटेल मैदान में शुरू हो गया. सब्जियों और फलों की बिक्री शुरू होने से शहर के हजारों लोगों को ताजी सब्जियां उपलब्ध हुई. यहां सब्जियों का कारोबार लगातार आगामी आदेश तक जारी रहेगा.

जिले के प्रभारी सचिव भवानी सिंह देथा सहित जिला प्रशासन और नगर निगम के अधिकारियों ने मंगलवार को पटेल मैदान में फल और सब्जी मण्डी के कारोबार का निरीक्षण किया. उन्होंने मण्डी में सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन के साथ ही सुरक्षा के सभी बंदोबस्त रखने के निर्देश दिए.

ये पढ़ें:अजमेर : डीजीपी भूपेंद्र यादव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

मण्डी सचिव मदनलाल सैनी ने बताया कि मण्डी में 30 से अधिक आढतियों और व्यापारियों ने काम करना शुरू कर दिया है. पटेल मैदान में टेन्ट के जरिए अस्थाई दुकानाें का निर्माण किया गया है, जो आगामी आदेश तक जारी रहेंगी. मंडी में आढतियों और व्यापारियों के काम करने के साथ ही बड़ी संख्या में किसानों ने अपनी फसल बेची. यह सब्जियां और फल रिटेलर दुकानदारों के जरिए आमजन तक पहुंच गए. शहर के लोगों को ताजी सब्जियां और फल मिले.

ये पढ़ें:जयपुरः जिला प्रशासन कर्मचारी से बदतमीजी करने पर एएसआई सस्पेंड

मंडी सचिव ने बताया कि ब्यावर रोड़ और पटेल मैदान में सब्जी मण्डियों का संचालन शुरू हो जाने से शहर के लोगों को लगातार सब्जियां उपलब्ध होती रहेंगी. साथ ही दोनों मण्डियों पर दबाव भी कम होगा, जिससे नियमों की पालना भी आसान हो जाएगी. बता दें कि सुबह 7:00 बजे से 11:00 बजे तक पटेल स्टेडियम में आगरा गेट सब्जी मंडी का संचालन होगा. इस दौरान फुटकर व्यवसायी यहां से सब्जियां खरीद कर शहर की गली गली सब्जियों की बिक्री करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details