राजस्थान

rajasthan

रेजिडेंट डॉक्टर्स ने काली पट्टी बांध जताया विरोध, कार्य बहिष्कार की दी चेतावनी

By

Published : Nov 15, 2019, 12:32 PM IST

रेजिडेंट डॉक्टर्स ने अजमेर के जेएलएन मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. वीर बहादुर सिंह को अपनी विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा है. वहीं उन्होंने शुक्रवार को काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया और सरकार का ध्यान अपनी ओर आकृष्ट कराने का प्रयास किया.

, resident doctor, strike of doctors, resident doctors in ajmer

अजमेर.संभाग के सबसे बड़े जवाहरलाल नेहरू अस्पताल के बाहर रेजिडेंट डॉक्टर्स द्वारा काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया गया. काफी समय से लंबित मांगों को लेकर डॉक्टर्स विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. राज्य सरकार का ध्यान रेजीडेंट डॉक्टर्स की तरफ आकर्षित हो, ऐसी कई मांगों को लेकर रेजिडेंट डॉक्टर्स ने जेएलएन मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. वीर बहादुर सिंह को उनकी मांगों का ज्ञापन सौंपा.

यह भी पढ़ें- जयपुरः खेत में रखी 20 ट्रॉली कड़बी जलकर राख, 3 घंटे बाद आग पर पाया जा सका काबू

एसोसिएशन के अध्यक्ष देवराज राव ने बताया कि जीबीएम की बैठक में हुए निर्णय के अनुसार सभी रेजीडेंट चिकित्सक ने यह निर्णय लिया है. जिसके तहत प्रमुख मांगों में राज्य सरकार हाल ही में जारी पीजी फीस वृद्धि को वापस ले, इसके साथ ही सीनियर रेजिडेंट्स के लिए 1 वर्ष की अनिवार्य सेवा बाध्यता वाले आदेशों को विलोपित किया जाए. वर्ष 2017 बैच से थीसिस व कॉपी जांच की प्रक्रिया पूर्व की भांति यथावत रखने, इसी के साथ राज्य सरकार व रेजिडेंट्स यूनियन के मध्य पूर्व में हुए लिखित समझौते की संपूर्ण क्रियान्विति कराने जैसी मांगों को लेकर भी विरोध प्रदर्शन किया.

रेजिडेंट डॉक्टर्स ने काली पट्टी बांध जताया विरोध

राव ने बताया कि काली पट्टी बांधकर आज विरोध प्रदर्शन किया गया है. अगर सरकार द्वारा उनकी मांगों को लेकर किसी तरह से भी निराकरण नहीं किया गया तो सोमवार से अनिश्चितकालीन कार्य का बहिष्कार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details