राजस्थान

rajasthan

अजमेर में रोड पेटिंग से दिया जाएगा कोरोना से बचाव का संदेश, जागरूकता अभियान 7 दिन और बढ़ा

By

Published : Jun 30, 2020, 10:19 PM IST

अजमेर में जन जागरूकता अभियान के तहत रोड पेंटिंग के जरिए लोगों को कोरोना से बचाव को लेकर संदेश दिया जाएगा. इसका शुभारंभ जिला कलक्टर ने किया. वहीं प्रदेश भर में कोरोना जन जागरूकता अभियान को 7 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है.

अजमेर में जन जागरूकता अभियान, अजमेर में रोड पेंटिंग, road petting in Ajmer, ajmer news
रोड पेटिंग से दिया जाएगा कोरोना बचाव का संदेश

अजमेर. कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए राज्य सरकार की ओर से चलाए जा रहे जन जागरूकता अभियान का मंगलवार को अंतिम दिन था, लेकिन ने अभियान को 7 दिन और बढ़ा दिया गया है. अभियान के तहत अजमेर में पिछले में 10 दिनों से लोगों को कोरोना के जागरूक करने के उद्देश्य्य से कई कार्यक्रम आयोजित हुए. आगामी 7 दिनों में भी लोगों को जागरूक किया जाएगा. कलक्टर विश्व मोहन शर्मा ने कलक्ट्रेट सभागार में बताया कि, जन जन जागरूकता अभियान में आमजन का सहयोग अभी अच्छा मिला है.

रोड पेटिंग से दिया जाएगा कोरोना बचाव का संदेश

कोरोना के प्रति राज्य सरकार के जन जागरूकता अभियान के अन्तर्गत अजमेर में रोड पेंटिग के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया गया. इसका शुभारम्भ मंगलवार को जिला कलक्टर विश्व मोहन शर्मा ने किया. जिला कलक्टर शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि, राज्य सरकार की ओर से कोरोना के प्रति जागरूकता अभियान गत 21 जून से आरम्भ किया गया था. इसके बेहतर परिणामों को देखते हुए अभियान आगामी 7 जुलाई तक चलाया जाएगा. इस दौरान विभिन्न गतिविधियों के आयोजन के लिए कार्य योजना तैयार की जा रही है. उसी के अनुरूप आगामी एक सप्ताह तक गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि जिले में रोड पेंटिंग के माध्यम से कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए गतिविधियां आयोजित होगी. इसका शुभारम्भ जिलास्तर पर रोड पेंटिंग कर किया गया. पहली रोड पेंटिंग कलेक्ट्रेट चौराहे पर देवेन्द्र खारोल और दयाराम ने तैयार की. इसी प्रकार जिले में विभिन्न स्थानों पर रोड़ पेंटिंग की जाएगी. इससे आवागमन के दौरान सावधानी और बचाव के संदेश प्रत्येक राहगीर तक पहुंच सके.

ये पढ़ें:Unlock 1.0 में जयपुर जिला प्रशासन रहा मुस्तैद, प्रतिदिन किए गए 1 हजार सैंपलिंग

उन्होंने बताया कि रोड पेंटिंग के कार्य का उपखण्ड स्तर पर एसडीएम मॉनिटरिंग करेंगे. स्थानीय विकास अधिकारी, ग्राम सेवक, पटवारी, शिक्षक और आंगनबाडी कार्मियों की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों में रोड पेंटिंग की जाएगी. वहीं शहरी क्षेत्रों में नगरीय निकायों के माध्यम से रोड पेंटिंग होगी. इस कार्य के लिए कई स्वयंसेवी संस्थाएं और सामाजिक कार्यकर्ताओं भी अपनी भागीदारी निभाएंगे. उन्होंने बताया कि, इस दौरान महात्मा गांधी की 150वीं जंयती वर्ष के आयोजन के संबंध में गठित ब्लॉक स्तरीय समितियों और लोक कलाकारों के सहयोग से जागरूकता अभियान चलाया जाएगा.

कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि कोरोना के प्रति जागरूकता अभियान में सेल्फी विद मास्क, डिजिटल पोस्टर, कविता और गीत के कार्य को नागरिकों की ओर से पूर्ण समर्थन प्राप्त हुआ है. इसमें प्राप्त प्रविष्टियों को सोशल मीडिया और अजमेर जिले की वेबसाईट पर भी अपलोड किया गया है. इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर कैलाश चन्द्र शर्मा, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गजेंद्र सिंह राठौड़ भी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details