राजस्थान

rajasthan

मुंह पर मास्क लगाकर सात जन्मों के बंधन में बंधा अजमेर का ये कपल

By

Published : May 4, 2020, 8:41 PM IST

Updated : May 5, 2020, 9:23 AM IST

देशभर में कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. प्रदेशभर में लॉकडाउन के बीच सामाजिक और धार्मिक वैवाहिक आयोजनों पर पूर्णत: प्रतिबंध लगा दिया गया है. जिसके बाद रविवार को वैशाली नगर में बड़ी ही सादगी के साथ में एक विवाह संपन्न हुआ. जिसमें ना ही बैंड था और ना ही बराती, ना दुल्हा घोड़ी पर चढ़ा ना ही तोरण की रस्म हुई.

लॉकडाउन में शादियों की खबर, ajmer news, marriage during lockdown in ajmer
लॉकडाउन के बीच सादगी से हुआ विवाह

अजमेर. वैशाली नगर में रविवार को अमन और अंकिता परिणय सूत्र में बंधे. लेकिन शादी समारोह में कोई सामूहिक भोज का आयोजन नहीं हुआ. केवल मात्र शादी में 15 से 20 लोग ही शामिल रहे. डेढ़ घंटे में पंडित जी ने सात फेरे करवाकर अमित और अंकिता को परिणय सूत्र में बांध दिया.

दरअसल, इन दोनों की शादी लॉकडाउन के पहले ही तय हो चुकी थी. सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थी. लेकिन कोरोना संक्रमण का लगातार खतरा बनने के बाद देशभर में लॉकडाउन के बीच सभी किए गए इंतजामों को निरस्त कर दिया गया था.

लॉकडाउन के बीच सादगी से हुआ विवाह

वहीं शादी समारोह से पहले ही ना ही कोई मायरा भरा गया और ना ही कोई महिला संगीत हुआ. सारी रस्में छोड़ दी गई. बस सादगी के साथ ही यह विवाह हुआ. जो अजमेर के वैशाली नगर में काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. दुल्हन सीकर की रहने वाली है. जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा से परमिशन लेकर माता-पिता अजमेर पहुंचे और अपनी पुत्री का अमन के साथ विवाह संपन्न करवाया गया.

सोशल डिस्टेंसिंग की हुई पालना

सात फेरों के दौरान अमन और अंकिता सोशल डिस्टेंसिंग की पूर्ण पालना करते हुए नजर आए. सभी लोग दूर बैठे हुए थे. वहीं दूल्हा-दुल्हन ने फेस पर मास्क भी लगा रखा था.

Last Updated : May 5, 2020, 9:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details