राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Corona Effect : अजमेर दरगाह से जायरीनों को वापस लौटने का आग्रह, 20 और 21 मार्च को बंद रहेंगे बाजार

दुनियाभर में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते अजमेर व्यापार मंडल ने दो दिनों तक शहर की दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया है. इसी के तहत शुक्रवार को जिला पुलिस प्रशासन ने जिला मुख्यालय में बैठक ली. वहीं, प्रशासन ने अजमेर दरागह आने वाले जायरीनों से वापस लौटने का आग्रह किया है.

By

Published : Mar 20, 2020, 8:04 AM IST

अजमेर में कोरोना, अजमेर न्यूज, corona virus in ajmer, ajmer news
अजमेर में 20 और 21 मार्च को बाजार रहेंगे बंद

अजमेर. कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते बाजारों में भीड़भाड़ न हो और लोगों को उससे नुकसान न उठाना पड़े, इसके लिए जिले में व्यापार मंडल ने दो दिनों तक शहर की दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया है. कोरोना वायरस को लेकर सरकार की ओर से लगातार सर्तकता बरती जा रही है. प्रदेश में धारा 144 भी लागू कर दी गई है. इसी के तहत शुक्रवार को जिला पुलिस प्रशासन ने जिला मुख्यालय में बैठक ली.

अजमेर में 20 और 21 मार्च को बाजार रहेंगे बंद

बैठक में दरगाह कमेटी अंजुमन के सदस्य सहित व्यापार मंडल से जुड़े लोग मौजूद रहे. इस मौके पर दरगाह को बंद करने पर भी विचार विमर्श भी किया गया. हालांकि इस पर सहमति नहीं बन सकी, लेकिन दरगाह में भीड़ न हो इसके लिए लगातार लोगों से अपील की जा रही है. इसके साथ ही वही दूरदराज और दूसरे राज्यों से आने वाले जायरीनों से वापस लौटने का भी आग्रह किया जा रहा है.

पढ़ें.Reality Check: MDM अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड तक संदिग्ध को ले जाने के लिए परिजन ही स्ट्रेचर को दे रहे धक्का

जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा बताया कि, अजमेर में धारा 144 लगने के साथ ही कोरोना वायरस से बचने के लिए व्यापारियों ने 2 दिन दुकान बंद रखने का आह्वान भी किया है. जिससे बाजार में शांति बनी रहे. वहीं दरगाह में ज्यादा लोग न आएं इसके लिए भी अपील की जा रही है. दरगाह कमेटी सदर अमीन पठान के अनुसार दरगाह परिसर को बंद करने पर किसी तरह का निर्णय नहीं लिया गया है. दरगाह परिसर के दो गेट खुले रहेंगे और वहां आने वाले जायरीनो की स्क्रीनिंग भी जारी रहेगी.

दरगाह में कोरोना वायरस से बचने के लिए तमाम सुरक्षा बंदोबस्त किए जा चुके हैं. दरगाह शरीफ की लगातार साफ-सफाई भी की जा रही है. दरगाह शरीफ में कम से कम जायरीन पहुंचे, इसके लिए लगातार लोगों से अपील की जा रही है.उन्होंने अपील करते हुए कहा कि, आने वाले समय में कोरोना वायरस का खतरा और ज्यादा न बढ़ सके इस लिए ज्यादा से ज्यादा लोग घर पर ही रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details