राजस्थान

rajasthan

अजमेर नगर निगम चुनाव में ज्ञान सारस्वत ने दर्ज की जीत, ब्राह्मण समाज ने सारस्वत को उपमहापौर बनाने की इच्छाकी जाहिर

By

Published : Feb 2, 2021, 3:36 PM IST

अजमेर नगर निगम के चुनाव संपन्न हो चुके हैं और नतीजा घोषित हो चुका है. इसमें वार्ड नंबर 4 के प्रत्याशी ज्ञान सारस्वत ने पूरे निकाय चुनाव में सबसे ज्यादा मतों से जीत हासिल की है.

ajmer nagar nigam election, अजमेर नगर निगम चुनाव
ज्ञान सारस्वत ने सबसे ज्यादा मतों से जीत दर्ज की

अजमेर. नगर निगम के चुनाव संपन्न हो चुके हैं और नतीजा घोषित हो चुका है. इसमें वार्ड नंबर 4 के प्रत्याशी ज्ञान सारस्वत ने पूरे निकाय चुनाव में सबसे ज्यादा मतों से जीत हासिल की है. ज्ञान सारस्वत अजमेर के एक ऐसे लोकप्रिय नेता हैं जिन्होंने निकाय चुनाव में जीत हासिल करने की हैट्रिक बना ली है.

पढ़ेंःपालीः ट्रीटमेंट प्लांट से सड़क पर बहा प्रदूषित पानी, CETP को जारी किया गया नोटिस

वहीं, अपने विकास कार्य और जन सेवा के प्रति समर्पित रहने के गुण के कारण पूरे अजमेर में ज्ञान सारस्वत एक लोकप्रिय नेता के रूप में जाने जाते हैं. ऐसे में सकल ब्राह्मण समाज राजस्थान की ओर से ज्ञान सारस्वत को उपमहापौर बनाने की इच्छा जाहिर की गई है.

सकल ब्राह्मण समाज की ओर से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया को लिखे गए पत्र के अनुसार जयपुर जोधपुर और कोटा नगर निगम में महापौर या उप महापौर पद के लिए अब तक किसी भी ब्राह्मण को प्रतिनिधित्व प्राप्त नहीं हुआ है. इसलिए समाज की अच्छा है कि अजमेर नगर निगम में सर्वाधिक मतों से जीतने वाली ज्ञान सारस्वत को उप महापौर का पद सौंपा जाए.

पढ़ेंःशर्मसार! अस्पताल परिसर की डस्टबिन में मिला पांच महीने का कन्या भ्रूण, जांच जारी

गौरतलब है कि ब्राह्मण समाज हमेशा से ही भारतीय जनता पार्टी को खुलकर समर्थन देता आया है और पार्टी के सफल चुनावी प्रदर्शनों में भी ब्राह्मणों का योगदान हमेशा से उल्लेखनीय रहा है. ऐसे में ब्राह्मण समाज चाहता है कि उनकी इस इच्छा को पूरा करें भारतीय जनता पार्टी ब्राह्मण समाज के साथ अपने संबंधों को मजबूत.

ABOUT THE AUTHOR

...view details