राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

पुष्कर: ट्रांसफार्मर में स्पार्किंग से सूखे चारे के खेत में लगी आग

अजमेर के पुष्कर में एक गांव में सूखे चारे के खेत में आग लग गई. ट्रांसफार्मर के पास विद्युत घर्षण के कारण आग लगी. जिसके बाद ग्रामीणों ने फायरब्रिगेड को इसकी सूचना दी. अग्निशमन दस्ते के कर्मचारियों के 1 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

By

Published : Apr 24, 2020, 6:52 PM IST

अजमेर की खबर, fire in fodder field
आग से जलकर खाक हुआ सूखा चारा

पुष्कर (अजमेर).निकटवर्ती ग्राम गनेहड़ा में सूखे चारे के खेत मे अचानक आग लग गई. आग से खेत में उगे चारा आग की लपटों में तब्दील हो गए. जिसपर फायरब्रिगेड की मदद से बामुश्किल काबू पाया गया.

दरअसल, ग्राम गनेहड़ा में खेत के बीच लगे ट्रांसफार्मर के पास विद्युत घर्षण के बाद सूखे चारे के खेत में आग लग गई. जिसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना फायरब्रिगेड को दी.

ट्रांसफार्मर में स्पार्किंग से सूखे चारे के खेत में लगी आग

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे अग्निशमन दस्ते के कर्मचारियों ने लगभग 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग लगने से खेत में पड़ा हजारों रुपये का चारा जलकर खाक हो गया. गनीमत रही कि इस दौरान में कोई जनहानि नहीं हुई.

पढ़ें:अजमेरः प्रशासनिक अधिकारियों और चिकित्सकों के बीच तकरार, तहसीलदार को निलंबित करने की मांग

गौरतलब है कि 1 महीने से चल रहे लॉकडाउन के चलते क्षेत्र में कृषक चारे की कटाई नहीं कर पा रहे है. आवश्यकता अनुसार अपने मवेशियों की पेट भराई के लिए चारे का उपयोग किया जा रहा है. जिसके चलते क्षेत्र के खेतो में सूखे चारे की अत्यधिक मात्रा खेतो में ही पड़ी सूख गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details