राजस्थान

rajasthan

इंजीनियरिंग कॉलेजों के कर्मचारियों ने सौंपा त्यागपत्र, सरकार को सद्बुद्धि के लिए किया सुंदर कांड का पाठ

By

Published : Mar 3, 2021, 11:58 AM IST

राज्य के इंजीनियरिंग कॉलेज में वेतन भत्तों को लेकर बेमियादी धरना जारी है. इस बीच बजट में प्रावधान सुनिश्चित नहीं होने पर स्टाफ ने कामकाज का बहिष्कार किया है. इस दौरान सुंदर कांड पाठ कर सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए भी प्रार्थना की गई है.

ajmer news, Engineering colleges employees resign
इंजीनियरिंग कॉलेजों के कर्मचारियों ने सौंपा त्यागपत्र

अजमेर. राज्य के इंजीनियरिंग कॉलेज में वेतन भत्तों को लेकर बेमियादी धरना लगातार जारी है. राज्य सरकार द्वारा बजट में प्रावधान सुनिश्चित नहीं करने पर स्टाफ ने कामकाज का बहिष्कार किया, जहां सभी कर्मचारियों ने प्राचार्य के अतिरिक्त प्रशासनिक कार्यभार के त्यागपत्र को भी सौंपा है. साथ ही सुंदर कांड पाठ कर सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए भी प्रार्थना की गई है.

इंजीनियरिंग कॉलेजों के कर्मचारियों ने सौंपा त्यागपत्र

राजस्थान अभियांत्रिकी महाविद्यालय शिक्षक संघ रखता के अध्यक्ष चम्पालाल कुमावत के अनुसार अजमेर सहित बीकानेर और अन्य इंजीनियरिंग कॉलेजों में वेतन भत्तों को लेकर समस्या लगातार बनी हुई है. ज्यादातर कॉलेज सेल्फ फाइनेंस स्कीम में संचालित है कॉलेज को प्रथक बजट नहीं मिलता है. इसके अलावा तकनीकी शिक्षा विभाग को ब्लॉक ग्रांट देने का प्रस्ताव भी भेजा गया था. बजट घोषणा में कोई प्रावधान नहीं किया गया है, जिसके चलते शिक्षकों कर्मचारियों ने शिक्षित और प्रशासनिक कामकाज का बेमियादी बहिष्कार किया है.

यह भी पढ़ें-चित्तौड़गढ़ में अब एक दिन छोड़कर होगी जलापूर्ति, हर आपूर्ति पर 25 प्रतिशत पानी की बचत

दोनों कॉलेजों के स्टाफ ने कांग्रेस नेता हेमंत भाटी और कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष नसीम अख्तर इंसाफ से भी मुलाकात कर उन्हें भी ज्ञापन सौंपा है. कुमावत ने कहा कि सभी विधायकों को व्हाट्सएप पर सोशल मीडिया पर मैसेज भी भेजे जाएंगे. शिक्षाकर्मियों ने कहा कि तकनीकी शिक्षा विभाग ने सभी कॉलेज को ब्लॉक ग्रांट देने का प्रस्ताव वित्त विभाग को भेजा था. मुख्यमंत्री ने बजट में किसी प्रकार की कोई घोषणा नहीं की, जिससे 1000 से ज्यादा कर्मचारी और उनके परिवारों पर वित्तीय संकट आ चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details