राजस्थान

rajasthan

निरोगी राजस्थान योजना को आगे बढ़ाने के लिए रघु शर्मा ने की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

By

Published : Jun 3, 2020, 11:37 AM IST

राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए सीएमएचओ और बीसीएमएचओ से वार्ता की. इस दौरान डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि निरोगी राजस्थान-समृद्ध राजस्थान की संकल्पना को साकार करने के लिए स्वास्थ्य मित्र की चयन प्रक्रिया जल्द से जल्द की जाए.

raghu sharma latest news, ajmer news in hindi, रघु शर्मा की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग
डॉ. रघु शर्मा ने की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

अजमेर. प्रदेश के चिकित्सा मंत्री डॉक्टर रघु शर्मा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश के मेडिकल हेल्थ डिपार्टमेंट के कई बड़े अधिकारियों से बातचीत की. जिला मुख्यालय स्थित राजीव गांधी सभागार में हुए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जोनल अधिकारी, सीएमएचओ सहित स्वास्थ्य विभाग के बड़े अधिकारी शामिल रहे. डॉ. रघु शर्मा ने इस दौरान निरोगी राजस्थान योजना को जल्द से जल्द शुरू करने की बात कही.

डॉ. रघु शर्मा ने की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

जोनल अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि दिसंबर माह में निरोगी राजस्थान योजना को शुरू किया जाना था. लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते इस योजना में काफी डीले हो गया. लेकिन अब चिकित्सा मंत्री की इच्छा है कि जल्द से जल्दी इसे फिर से सुचारू किया जाए. उसके साथ ही पूरा फोकस इस योजना पर किया जाए.

यह भी पढ़ें-जुलाई माह में शुरू होंगी विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं, सीएम गहलोत ने अधिकारियों को दिए निर्देश

गजेंद्र सिंह सिसोदिया ने जानकारी देते हुए बताया कि कॉन्फ्रेंस में चिकित्सा राज्यमंत्री रघु शर्मा द्वारा जानकारी दी गई के कार्य किस तरह करना है. इसके साथ ही हर डिपार्टमेंट की तरफ से भी गाइडलाइंस को जारी किया गया. गाइडलाइंस के तहत सभी अधिकारियों का काम करना होगा. वहीं अन्य व्यवस्थाओं पर भी ध्यान देना होगा, जिसको लेकर बैठक हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details