राजस्थान

rajasthan

बाल संरक्षण आयोग की सदस्य ने अधिकारियों संग की बैठक, स्कूली बच्चों की पढ़ाई पर दिया जोर

By

Published : Jul 4, 2020, 3:51 AM IST

Updated : Jul 4, 2020, 4:04 AM IST

बाल संरक्षण आयोग की सदस्य वंदना व्यास और नुसरत नकवी ने शुक्रवार को अजमेर का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों संग बैठक भी की. साथ ही स्कूली बच्चों की पढ़ाई पर जोर दिया.

ajmer news  etv bharat news  child protection commission  online study  online education  online sections  nusrat naqvi  vandana vyas
स्कूली बच्चों की पढ़ाई पर दिया जोर

अजमेर.बाल संरक्षण आयोग की सदस्य वंदना व्यास और नुसरत नकवी ने अजमेर सर्किट हाउस में दौरे के दरमियान शुक्रवार को बैठक की. इस दौरान उन्होंने एक जनसुवाई का आयोजन किया. उसके बाद कई विभागों के अधिकारियों संग बैठक भी की.

स्कूली बच्चों की पढ़ाई पर दिया जोर

वहीं बैठक में कोरोना महामारी के दौरान होने वाली समस्या और साथ ही उनके समाधान को लेकर के सभी विभागों को दिशा-निर्देश दिए गए. व्यास ने जानकरी देते हुए बताया की जनसुनवाई में मुख्य रूप से ऑनलाइन क्लॉसेज की समय ज्यादा सामने आई है. क्योंकि कोरोना को लेकर अभी स्कूल खुले नहीं हैं और बच्चों की पढ़ाई को लेकर भी चिंता बनी हुई है.

यह भी पढ़ेंःअजमेर में कोरोना के 13 नए मामले, 2 डॉक्टर और 5 नर्सिंगकर्मी भी संक्रमित

सबसे ज्यादा यह शिकायत भी सामने आई है कि ऑनलाइन क्लास के बुरे लक्षण सामने आए हैं. इससे बच्चों की आंखे खराब हो रही हैं. किसी के यहां एक ही फोन है और बच्चे दो तो उनकी पढ़ाई में भी दिक्क्त आ रही है. वहीं कुछ अभिभावकों की शिकायत आई है कि स्कूल ऑनलाइन क्लास के नाम पर फीस भी वसूल कर रहे हैं. सभी मुख्य बिन्दुओं पर गौर करते हुए इन समस्याओं को नोट कर लिया है. जल्द ही इन समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा.

Last Updated : Jul 4, 2020, 4:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details