राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर: सोनिया और राहुल गांधी की ओर से ख्वाजा साहब के दरबार में चढ़ाई जाएगी चादर, पुलिस ने जांचे सुरक्षा प्रबंध

अजमेर में ख्वाजा गरीब नवाज का 809वां उर्स चल रहा है. उर्स के दौरान हर कोई ख्वाजा साहब की दरगाह में अपने ख्वाहिशों की फेहरिस्त से लेकर दुआ करने आ रहा है. इसके साथ ही गुरुवार को ख्वाजा साहब के दरबार में सोनिया गांधी और राहुल गांधी की तरफ से चादर पेश की जाएगी.

By

Published : Feb 18, 2021, 2:07 PM IST

hazrat khawaja gharib nawaz dargah ajmer
ख्वाजा गरीब नवाज का 809वां उर्स

अजमेर.शहर में ख्वाजा गरीब नवाज का 809वां उर्स चल रहा है. इस उर्स के दौरान हर कोई ख्वाजा साहब की दरगाह में अपने ख्वाहिशों की फेहरिस्त से लेकर दुआ करने आ रहा है. इसके साथ ही हर वर्ग के लोग ख्वाजा साहब के दरबार में अपनी हाजिरी लगा रहे हैं.

वहीं, गुरुवार को ख्वाजा साहब के दरबार में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की तरफ से चादर पेश की जाएगी. सोनिया गांधी की चादर लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा अजमेर आएंगे.

गौरतलब है कि बुधवार को वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष खानु खान बुधवाली ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तरफ से ख्वाजा साहब के दरबार में चादर और अकीदत के फूल पेश किए थे. वहीं, गुरुवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से चादर ख्वाजा के दरबार में पेश की जाएगी. ऐसे में सीएम के सिक्योरिटी दरगाह पहुंच चुकी है. इसके बाद सुरक्षा दल की ओर से पूरी दरगाह की सुरक्षा व्यवस्था की जांच बारीकी से की गई.

पढ़ें:अलवर में सेना की दक्षिणांचल कमान का होगा अलंकरण समारोह, बहादुरी और विशिष्ट सेवाओं के लिए दिए जाएंगे मेडल

बता दें कि सीएम अशोक गहलोत सुबह 11 बजे विशेष विमान के जरिए बेंगलुरु से किशनगढ़ के लिए उड़ान भरेंगे. इसके बाद वह 2 बजे तक सर्किट हाउस में रुककर विश्राम करेंगे और 3:30 बजे सोनिया गांधी की चादर और अकीदत के फूल दरगाह में पेश करेंगे. सीएम भीड़ से बचने के लिए चादर वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष खानु खान बुधवाली की ओर से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पेश की गई.

खान के साथ कांग्रेस के कई दिग्गज नेता डॉ. गोपाल बाहेती, पूर्व महापौर कमल बाकोलिया, शिव बंसल, नसीम अख्तर इंसाफ आदि मौजूद रहे थे. इसके साथ ही बुधवाली ने सीएम अशोक गहलोत का संदेश दरगाह के निजाम गेट से जनता को पढ़कर सुनाया.इसके अलावा सीएम ने कोरोना के खात्मे की दुआ मांगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details