राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर: मतदाताओं को बंधक बनाकर रुपए का प्रलोभन देने का आरोप, विधायक ने किया मतदान

अजमेर में नगर निगम चुनाव के दौरान मतदान प्रक्रिया शुरू होते ही वार्ड- 48 में जमकर हंगामा हुआ. बीजेपी के प्रत्याशी ने कांग्रेस पर मतदाताओं को निजी समारोह स्थल में बंधक बनाने और रुपए का प्रलोभन देने का आरोप लगाया है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके पर जमा भीड़ को खदेड़ा और माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे असामाजिक तत्वों को भी सबक सिखाया.

By

Published : Jan 28, 2021, 12:18 PM IST

नगर निकाय चुनाव  निकाय चुनाव 2020  महिलाओं को बंधक बनाने का मामला  अजमेर में हंगामा  मतदान के दौरान हंगामा  ajmer news  rajasthan news  Uproar during voting  Uproar in Ajmer
बंधक बनाकर रुपए का प्रलोभन

अजमेर.नगर निगम के तहत मतदान जारी है. वार्ड- 48 में बीजेपी प्रत्याशी अशोक बुंदेल ने बताया कि क्षेत्र के निजी समारोह स्थल में मतदाता महिला और पुरुषों को कांग्रेस ने बंधक बना लिया. इसके बाद उन्हें हर वोट के 300 रुपए देने के साथ ही वोट नहीं देने पर बंधक बनाने सहित धमकी देने का आरोप भी लगाया.

बंधक बनाकर रुपए का प्रलोभन

बुंदेल ने कहा कि पुलिस को इसकी सूचना दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर समारोह स्थल को खाली करवाया. वहीं थानाधिकारी सुनीता गुर्जर ने कहा कि सूचना पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे लोगों को वहां से खदेड़ा.

यह भी पढ़ें:Local Body Election 2021 : सुबह 10 बजे तक 18.60 फीसदी मतदान, यहां देखें पल-पल के अपडेट LIVE

उन्होंने कहा कि बंधक बनाने या रुपए का प्रलोभन देने की फिलहाल पुष्टि नहीं हुई है. पुलिस क्षेत्र में पूरी नजर बनाए हुए है. यदि नियम विरुद्ध कोई भी कार्य होता है तो पुलिस कानूनी कार्रवाई अमल में लाएगी.

90 नगर निकाय में मतदान प्रक्रिया शुरू

प्रदेश में 90 नगर निकाय के लिए गुरुवार को मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई. सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं का उत्साह देखते ही बन रहा था. चुनाव में किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो. इसको लेकर पुलिस की ओर से भारी पुलिस जाब्ता भी तैनात किया गया है. वहीं कोरोना के चलते सरकारी गाइडलाइन के पालना करवाने को लेकर भी अलग से अधिकारी की तैनाती की गई है.

विधायक ने किया मतदान

यह भी पढ़ें:निकाय चुनाव 2021: सतीश पूनिया ने कहा इनपुट सकारात्मक है, लेकिन हॉर्स ट्रेडिंग का भी डर....

अधिकारियों की माने तो एक निर्धारित दूरी पर मतदाताओं को खड़ा किया जा रहा है. इसके बाद सेनेटाइज करवाकर और मास्क लगाकर ही उन्हें मतदान केंद्र में प्रवेश दिया जा रहा है, जिससे कि कोरोना का विस्फोट न हो और लोगों को इससे बचाया जा सके. वहीं अजमेर में पूर्व महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री व अजमेर दक्षिण विधानसभा की विधायक अनिता भदेल ने सबसे पहला वोट डाला. उन्होंने कहा कि बीजेपी के पक्ष में किया गया पहला वोट अजमेर नगर निगम में बोर्ड बनाएगा और शहर का विकास करवाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details