राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 16, 2021, 5:27 PM IST

ETV Bharat / city

ब्यावर घूसकांड मामले में फरार कुलदीप बोहरा ने ACB में किया सरेंडर

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जोधपुर (Anti Corruption Bureau Jodhpur) ग्रामीण की टीम ने बीते दिनों ब्यावर शहर में ट्रैप कार्रवाई को अंजाम देते हुए निर्माण कार्य को अवैध बताकर पीड़ित से ढाई लाख रुपए की रिश्वत (Bribe) लेते दो दलालों को गिरफ्तार किया था. मामले में फरार पार्षद कुलदीप बोहरा ने एसीबी में सरेंडर कर दिया है.

ACB  ब्यावर घूसकांड मामला  पार्षद कुलदीप बोहरा  अजमेर की ताजा खबरें  ajmer latest news  Councilor Kuldeep Bohra  Beawar bribery case  crime in ajmer  bribery in ajmer
कुलदीप बोहरा ने एसीबी में किया सरेंडर

अजमेर.ब्यावर नगर परिषद में चल रहे भ्रष्टाचार का कुछ दिन पहले एसीबी ने भंडाफोड़ कर दिया था. मामले में दलाल सुनील लखारा और भरत मंगल को भी एसीबी ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं आरोपी पार्षद कुलदीप बोहरा ने बुधवार को एसीबी विशेष न्यायालय में सरेंडर कर दिया, जहां से उसे पूछताछ के लिए एसीबी को सौंप दिया गया है.

ब्यावर नगर परिषद में चल रहे भ्रष्टाचार का भंड़ाफोड़ तब हुआ, जब परिवादी सीताराम साहू ने आरोपी पार्षद कुलदीप बोहरा और सुरेंद्र सोनी सहित एक अन्य पार्षद के खिलाफ रिश्वत मांगने का आरोप लगाते हुए जोधपुर ग्रामीण एसपी को शिकायत सौंपी थी. परिवादी की शिकायत के कारण वेरिफिकेशन करने पर एसीबी की टीम ने इस शिकायत को सच पाया.

कुलदीप बोहरा ने एसीबी में किया सरेंडर

एसीबी ने जाल बिछाकर आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की, जिसमें दलाल भरत मंगल और सुनील लखारा तो पकड़े गए. लेकिन आरोपी पार्षद कुलदीप बोहरा मौके से फरार हो गया था. एसीबी की टीम लगातार आरोपी पार्षद कुलदीप बोहरा की तलाश कर रही थी. वहीं कुलदीप बोहरा ने बुधवार को एसीबी न्यायालय के समक्ष उपस्थित होकर खुद को सरेंडर कर दिया.

यह भी पढ़ें:Big Action: अजमेर में ढाई लाख रुपए रिश्वत लेते हुए 2 दलाल गिरफ्तार

एसीबी के एडिशनल एसपी सतनाम सिंह ने बताया, ब्यावर नगर परिषद के पार्षद के लिए ढाई लाख रुपए की रिश्वत लेने के जुर्म में दलाल भरत मंगल और सुनील लखारा को गिरफ्तार किया गया था. वहीं आरोपी पार्षद कुलदीप बोहरा और सुरेंद्र सोनी फरार हो गए थे. बुधवार को बोहरा ने न्यायालय में सरेंडर कर दिया, जिसके बाद न्यायालय ने उसे एसीबी को सौंप दिया. पूछताछ के बाद एसीबी गुरुवार को दोबारा आरोपी को न्यायालय में पेश करेगी. वहीं दूसरे आरोपी पार्षद सुरेंद्र सोनी की तलाश अभी भी जारी है.

यह भी पढ़ें:बाड़मेर में एसीबी की कार्रवाई, 10 हजार की रिश्वत लेते हुए कांस्टेबल और दलाल गिरफ्तार

गिरफ्तारी के बाद आरोपी पार्षद कुलदीप बोहरा ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा, वह पूरी तरह से बेकसूर है. उसने तो खुद परिवादी सीताराम साहू की ओर से किए जा रहे अवैध निर्माण की शिकायत ब्यावर नगर परिषद को सौंपी थी. मामले में जिस दलाल भरत मंगल का जिक्र किया गया है, वह किसके लिए काम करता है. इसे पूरा ब्यावर शहर जानता है.

यह भी पढ़ें:लसाडिया उपखंड अधिकारी 50 हजार रुपए रिश्वत मांगने के मामले में गिरफ्तार

वहीं सुनील लखारा के संबंध में आरोपी पार्षद बोहरा ने कहा, वह सुनील लखारा को जानता तक नहीं है. आरोपी ने कहा, वह पूरी तरह से निर्दोष है और राजनीतिक षड्यंत्र के चलते उसे झूठे मामले में फंसाया गया है. वह निर्दलीय पार्षद है और नगर परिषद में उसका अच्छा नाम है. इसीलिए उसे साजिश कर फंसाया जा रहा है. लेकिन उसे एसीबी और न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है. जल्द ही दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details