राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / briefs

मुंडावर के बाबा गरीबनाथ मंदिर में चोरी की वारदात, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुईं करतूतें

मुंडावर उपखण्ड के शामदा गांव में स्थित बाबा गरीबनाथ मंदिर में चोरी का मामला सामने आया है. चोर प्रतिमा के ऊपर से चांदी का छत्र और नोटों की माला चोरी कर फरार हो गया. यह वारदात मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है.

By

Published : Mar 28, 2021, 9:29 PM IST

Mundawar news, theft incident in temple
मुंडावर के बाबा गरीबनाथ मंदिर में चोरी की वारदात

मुंडावर (अलवर). अलवर-बहरोड़ रोड पर मुंडावर उपखण्ड के गांव शामदा में स्थित बाबा गरीबनाथ मंदिर परिसर में शनिवार देर रात करीब तीन बजे अज्ञात चोर मंदिर में लगे लोहे के जाल को काटकर बाबा गरीबदास की प्रतिमा के ऊपर से चांदी का छत्र और नोटों की माला चोरी कर ले गया. चोरी की यह पूरी वारदात मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

गौरतलब है कि मंदिर परिसर में रात्रि में हरसौरा थाने का पुलिसकर्मी रात्रि ड्यूटी में तैनात था, जिसके रहते चोर द्वारा मंदिर में चांदी का छत्र और नोटों की माला चोरी कर ले जाना पुलिस की व्यवस्था पर सवालिया निशान लगाता दिख रहा है. साथ ही क्षेत्र में पूरे दिन यह चर्चा का विषय बना रहा. उल्लेखनीय है कि मंदिर के महंत के स्वर्गवास के बाद गद्दी को लेकर महंत के दो शिष्यों में विवाद हो गया था, जिसको लेकर एसडीएम मुंडावर द्वारा तहसीलदार मुंडावर और थानाधिकारी हरसौरा को मंदिर का रिसीवर (केयरटेकर) नियुक्त किया गया था.

उसके बाद तहसील कर्मचारी द्वारा ही मंदिर में पूजा अर्चना की जा रही है और थाना हरसौरा के पुलिसकर्मियों द्वारा इसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाली जा रही है. मंदिर में पिछले करीब एक साल में मंदिर परिसर से यह चौथी चोरी हुई है. गत तीन चोरियों का भी पुलिस द्वारा आज तक कोई खुलासा नहीं किया गया है, जिसको लेकर ग्रामीणों और श्रद्धालुओं में खासा रोष व्याप्त है. एसडीएम रामसिंह राजावत ने बताया कि गरीबनाथ मंदिर परिसर से रविवार सुबह को दूरभाष पर चोरी की सूचना मिली थी, जिस पर तहसीलदार मुंडावर, थानाधिकारी हरसौरा मय जाब्ता मौके पर पहुंचे और घटना के बारे में जानकारी ली.

यह भी पढ़ें-Corona Update: राजस्थान में 1081 नए मामले आए सामने, 2 मौत...कुल आंकड़ा 3,30,676

पुलिस ने मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली तो उसमें शनिवार देर रात करीब तीन बजे एक चोर मंदिर में लगी प्रतिमा से चांदी का करीब 425 ग्राम वजनी छत्र और नोटो की माला चोरी करता हुआ कैद हो गया. शनिवार देर रात मंदिर पर तैनात पुलिसकर्मि पर भी कार्रवाई करने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक को पत्र प्रेषित किया गया है. साथ ही मंदिर परिसर में जाल निर्माण, चारदीवारी पर मजबूत तार फेंसिंग सहित पुलिसकर्मियों की दिन और रात्रि में चौकसी करने के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details